Sunday, September 8, 2024

गन्ना भुगतान को निर्धारित समय में न करने पर होगी कड़ी कार्रवाई – डीएम मनीष बंसल 

सहारनपुर। जिलाधिकारी सहारनपुर मनीष बंसल द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में बकाया गन्ना मूल्य भुगतान के सम्बन्ध में  जनपद की सभी चीनी मिलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आहूत की गई। जनपद की कुल 08 चीनी मिलों में से केवल 03 चीनी मिलों गांगनौली, गागलहेडी एवं टोडरपुर पर पेराई सत्र 2023-24 का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान अभी भी अवशेष है। चीनी मिल गांगनौली पर 100.97 करोड, चीनी मिल गागलहेडी पर 27.72 करोड़ एवं टोडरपुर चीनी मिल पर 20.66 करोड अभी भी किसानों का गन्ना मूल्य शेष है।
चीनी मिल गांगनौली के प्रतिनिधि द्वारा उपलब्ध कराई गई कार्ययोजना के अनुसार माह अक्टूबर, 2024 से पूर्व गन्ना मूल्य का भुगतान किये जाने, चीनी मिल गागलहेडी द्वारा प्रतिमाह 03 करोड़ का भुगतान किये जाने तथा चीनी मिल टोडरपुर द्वारा एक सप्ताह के अन्दर 10 से 12 करोड़ रु. का भुगतान करने तथा अवशेष समस्त देय गन्ना मूल्य का भुगतान माह अगस्त में कराये जाने का आश्वासन दिया गया।
जिलाधिकारी मनीष बंसल द्वारा सभी चीनी मिल प्रतिनिधियों को निर्देश दिये गये कि यदि कार्ययोजना के अनुसार गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं किया जाता है तो चीनी मिल प्रबन्धतंत्र के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने तथा चीनी मिलों का गन्ना अन्य चीनी मिलों को व्यवर्तित करने की कड़ी चेतावनी दी गई। बैठक में जिला गन्ना अधिकारी, सहारनपुर सुशील कुमार सहित सभी चीनी मिलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय