Sunday, September 8, 2024

कलेक्ट्रेट व केंद्रीय विद्यालय बावली पर स्थित फुटओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शीघ्र हो जाए प्रारंभ – डीएम

बागपत। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरक्षा समिति व हिट एंड रन के संबंध में संबंधित अधिकारियों ,स्कूल संचालकों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए की सड़कों को व्यवस्थित तरीके से सुरक्षित रखा जाए। प्रत्येक कट से पहले साइनेज बोर्ड अवश्य लगा हो स्कूलों के सामने भी साइनेज व मार्का चिन्ह अवश्य लगा हो।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए की जो ओवर स्पीडिंग चलते हैं रॉन्ग साइड चलते हैं उन पर कार्यवाही की जाए अत्यधिक ओवर स्पीडिंग चलाने वालों माह में कितने चालान हुए हैं उसके आधार पर उनका ड्राइवर लाइसेंस की निरस्त करने की कार्यवाही भी की जाए।

 

 

जिलाधिकारी निर्देश दिए की सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन अवश्य करें हेलमेट लगाए, ओवर स्पीडिंग, वाहन चलाते समय  सीट बेल्ट का प्रयोग करें। सभी के मोबाइल में एम परिवहन एप्प अवश्य होना चाहिए। इससे वाहन स्वामी यह भी देख सकते हैं कि मेरे वाहन का किस कारण से चालान हुआ है।

 

 

 

जिलाधिकारी ने जनपद में स्थित भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के जनपद के नोडल अधिकारी को निर्देशित किया कि कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार के समक्ष व केंद्रीय विद्यालय बावली  फुट ओवर ब्रिज का कार्य शीघ्र प्रारंभ हो जाना चाहिए। जिससे कि लोगों को इसका लाभ प्राप्त हो सके। बैठक में पीआईओ गाजियाबाद और वर्ल्ड बैंक मुरादाबाद से कोई भी प्रतिनिधि ना आने पर जिलाधिकारी ने उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

 

 

 

जिलाधिकारी ने स्कूल संचालकों को निर्देशित किया कि सभी स्कूल बसों का फिटनेस और परमिट अवश्य होना चाहिए फिटनेस के लिए ऑनलाइन आवेदन अवश्य करें जो वाहन बिना फिटनेस के चलते पाए जाएंगे। उन पर प्रभावी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिए की स्कूल वाहन चालक का पुलिस सत्यापन आवश्यक कराया जाए। उसका नेत्र व  स्वास्थ्य परीक्षण अवश्य होना चाहिए। स्कूल बसों में सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगे हो। साइड में बस विंडो पर ग्रिल अवश्य लगी होनी चाहिए। सभी आदेशों का अनुपालन स्कूल संचालक अवश्य करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय