Sunday, May 19, 2024

साथ में करें एक्सरसाइज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सेहत के साथ-साथ रिश्ते को मजबूत बनाने में पार्टनर के साथ की गई एक्सरसाइज जादुई प्रभाव दिखा सकती है। इससे आपके रिश्ते की क्वालिटी में हुआ सुधार आपको बेहतर संतोष भी देगा।
रिसर्च के नतीजे: शोध समय-समय पर यह साबित करते रहे हैं कि व्यायाम न केवल आपके शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बल्कि मानसिक सेहत के लिए भी फायदेमंद है।

यही नहीं, एक दिलचस्प तथ्य यह भी है कि अगर आप सक्रिय और फिट हैं तो इसका सीधा असर आपके रिश्ते पर भी पड़ता है। आसान शब्दों में कहें तो आपके फिट होने पर इस बात की संभावना काफी बढ़ जाती है कि आपका पार्टनर भी फिट होगा। ऐसा न होने पर आपके रिश्ते का ज्यादा दिन टिक पाना मुश्किल भी हो सकता है। पार्टनर के साथ अगर आप रिश्ते को टूटने से बचाना चाहती हैं तो साथ एक्सरसाइज को अपने रूटीन में शामिल करें और फायदे देखें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ज्यादा संतोषजनक होगा रिश्ता:  पार्टनर के साथ एक्सरसाइज करके रिलेशनशिप में आपको ज्यादा खुशी महसूस होगी। इससे मिलने वाली स्फूर्ति के सकारात्मक प्रभाव आपके बीच की दूरी को कम करने में सहायक होते हैं। तो क्यों न साथ जॉगिंग किया जाए या जिम में साथ ट्रेनिंग की जाए। ऐसा करके आप अपनी रिलेशनशिप को एक रोमांटिक बूस्ट दे सकती हैं। यह साथ व्यायाम करने का सबसे बड़ा फायदा है।

लक्ष्य हासिल करना होगा आसान: पार्टनर की प्रेरणा से आप अपने मुश्किल वर्कआउट को आसान बना सकती हैं और फिटनेस के लिए तय किए गए लक्ष्यों को हासिल कर सकती हैं। ऐसा करके न सिर्फ रिलेशनशिप प्यार से सराबोर होगी, बल्कि एक दूसरे की नजरों में सम्मान भी बढ़ेगा।

भावनात्मक रिश्ता होगा मजबूत: पार्टनर के साथ वर्कआउट करते हुए आप अनजाने में तालमेल बैठाने की कोशिश करने लगती हैं। इस दौरान आप अनकहे तौर पर एकदूसरे का साथ देने के लिए प्रेरित करने लगती हैं। यह आप दोनों के रिश्ते की मजबूती के लिए बहुत फायदेमंद होता है। हो सकता है आपको इसके होने का प्रत्यक्ष रूप से अहसास न हो लेकिन भावनात्मक मजबूती मिलने में मदद जरूर मिलेगी।

वर्कआउट्स होंगे प्रभावी: इसमें कोई शक नहीं कि आप जिम या जॉगिंग में अपना बेस्ट दे रही हों लेकिन जीवनसाथी के साथ आप अपनी ऊर्जा को काफी हद तक बढ़ा सकती हैं। हालांकि विशेषज्ञों का मानना है कि अगर आपने हाल ही एक्सरसाइज की शुरूआत ही की है तो यह नुकसानदायक भी हो सकता है। इसलिए व्यायाम का अभ्यस्त होने के बाद ही पार्टनर को साथ के लिए कहें।
– खुंजरि देवांगन

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय