Sunday, May 19, 2024

नोएडा की प्रतिभावान चार बेटियों को डीपी यादव ने किया सम्मानित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नेपाल के काठमांडू में आयोजित एशियन बास्केट बॉल प्रतियोगिता में नोएडा के सेक्टर-13 सर्फाबाद स्थित श्याम सिंह स्मारक कन्या इंटर कालेज की दो छात्राओं नेहा यादव और सोनिया यादव ने गोल्ड मैडल जीतकर प्रतियोगिता अपने नाम कर ली।

वहीं स्कूल की ही एक अन्य छात्रा अंशिका ने क्रिकेट प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीता है। साथ ही स्कूल की छात्रा पायल मंडल को 10वीं में अच्छे अंक प्राप्त करने पर सम्मानित किया गया। इस दौरान स्कूल के स्पोर्ट टीचर महावीर सिंह को भी पूर्व मंत्री डीपी यादव ने सम्मानित किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रतिभावान छात्राओं के सम्मान में गुरूवार को एक कार्यक्रम स्कूल में आयोजित किया गया। जिसमें स्कूल के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री डीपी यादव मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने छात्राओं को ट्राफी तथा नकद पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि हमारे समय में इस क्षेत्र में कोई सुविधाएं नहीं थीं। पैदल ही नदी पार कर पढ़ने के लिए जाना पडता था, इन्हीं सब समस्याओं ध्यान में रखते हुए हमारे पिता महाशय तेजपाल यादव ने इस स्कूल की स्थापना की जहां क्षेत्र की बेटियों को पढने व आगे बढने में कोई परेशानी न हो।

नोएडा के बसने से पहले ही स्कूल की स्थापना कर दी गई थी, जिस स्कूल की मैं देखरेख करता हूं वह स्कूल आज परीक्षा परिणामों के साथ-साथ खेल प्रतियोगिताओं में भी अव्वल है। जो मेरे तथा मेरे क्षेत्र व प्रदेश के लिए गर्व का पल है। उन्होने कहा की क्षेत्र की बेटियों के आगे बढने के रास्ते में जो भी अडचने आएंगी उनके लिए सरकार से मांग के साथ मैं अपने स्तर पर हमेशा तन-मन व धन से साथ खड़ा रहुंगा।

उन्होने कहा कि सर्फाबाद नोएडा का अकेला गांव है जिसकी एक इंच जमीन भी नोएडा प्राधिकरण ने अधिग्रहित नहीं की, जिसका लाभ ये हुआ यहां सभी ग्रामीण आज मजबूत हालात में हैं। मैंने अपने क्षेत्र के अलावा भी कई जगह स्कूल-कालेज बनवाए हैं, जहां ग्रामीण क्षेत्रों की बेटियों व होनहार बच्चों शिक्षा दी जाती है, हमने कभी शिक्षा को बिजनेस नहीं बनाया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय