Monday, May 20, 2024

उत्तराखंड : दून में बारिश से मौसम हुआ ठंडा, 05 मई तक के लिए अलर्ट जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। प्रदेश की राजधानी दून सहित आसपास के इलाकों में दोपहर में हवाओं के साथ बारिश से मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिनों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 3500 सौ मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में तापमान के नीचे जाने के आसार हैं।

रविवार को देहरादून सहित प्रदेश के कई स्थानों पर हल्की बारिश सिलसिला का क्रम शाम तक रुक-रुक जारी है। सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए रहे। इसके कारण सूर्यदेव का लुकाछिपी जारी रहा। बारिश से जहां मैदानी इलाकों में मौसम सुहाना हो गया वहीं पर्वतीय जनपदों में ठंड बढ़ गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम विभाग ने पहले से ही आज के लिए राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली के साथ झोंकेदार हवाएं चलने को लेकर चेतावनी जारी की थी। प्रदेश में एक मई को राज्य के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश गर्जन के साथ हो सकती है। राज्य में 3000 मीटर और इससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

पहाड़ों की रानी मसूरी में दिन में हुई आज दिन में अचानक से हुई तेज बारिश से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। मसूरी में हो रही बारिश से मसूरी माल रोड के पुनर्निर्माण के काम में बाधा उत्पन्न हो गई है। इस वजह से कुछ देर के लिए काम को रोकना भी पड़ा है। मसूरी में आ हुए सैलानी मौसम का जमकर लुफ्त उठा रहें है। मौसम विभाग की चेतावनी के देखते हुए राज्य और जिला प्रशासन अलर्ट पर है।

मौसम विभाग की आज जारी चेतावनी में कहा गया है कि अगले चार-पांच दिनों के लिए उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग,चमोली,बागेश्वर और पिथौरागढ़ से अन्य स्थानों पर 3500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्की से मध्यम बर्फबारी के आसार हैं। इसके चलते धीरे-धीरे हो रही बर्फबारी के जमाव से सड़कें अवरुद्ध होने के साथ तामपान शून्य से नीचे जा सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय