Monday, May 20, 2024

केजरीवाल पर लटकी ईडी की तलवार, एक्साइज पॉलिसी मामले में 2 नवंबर को होगी पूछताछ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने कथित शराब नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है।

सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल को 2 नवंबर को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। इस साल अप्रैल में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने केजरीवाल से पूछताछ की थी। यह समन उस दिन आया है, जब सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और एस.वी.एन. भट्टी की पीठ ने यह भी निर्देश दिया कि सिसोदिया का मुकदमा छह से आठ महीने के भीतर पूरा किया जाना चाहिए। पीठ ने आगे कहा कि अगर मुकदमा धीरे-धीरे आगे बढ़ता है तो सिसोदिया फिर से जमानत के लिए याचिका दायर कर सकते हैं।

न्यायमूर्ति खन्ना ने फैसला सुनाते हुए कहा कि हालांकि कई प्रश्‍न अनुत्तरित हैं, 338 करोड़ रुपये के हस्तांतरण के संबंध में एक पहलू अस्थायी रूप से स्थापित है।

ईडी का मामला पिछले साल अगस्त में दर्ज की गई सीबीआई की एफआईआर पर आधारित है। ईडी ने इस महीने की शुरुआत में मामले के सिलसिले में आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को गिरफ्तार किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय