Wednesday, July 24, 2024

यूरो 2024: ऑस्ट्रिया ने नीदरलैंड को हराया, पोलैंड ने फ्रांस के साथ 1-1 से ड्रा खेला

बर्लिन। ऑस्ट्रिया ने चल रहे यूरो 2024 में ग्रुप डी में नीदरलैंड को 3-2 से हराया, जबकि रॉबर्ट लेवांडोव्स्की की मदद से पोलैंड ने ग्रुप प्ले के अंतिम दौर में फ्रांस को 1-1 से बराबरी पर रोक लिया।

नीदरलैंड्स ने बर्लिन ओलंपिया स्टेडियम में सबसे खराब शुरुआत की, जब डोनियल मालेन ने अलेक्जेंडर्स प्रैस के स्क्वायर पास को अपने ही गोल पोस्ट में पहुंचा दिया, जिससे ऑस्ट्रिया को मैच के छठें मिनट में ही1-0 की बढ़त मिल गई। इसके बाद डच खिलाड़ियों ने अच्छी प्रतिक्रिया दी और बराबरी हासिल करने की कोशिश की, लेकिन मैच आगे बढ़ने के साथ ही तिजानी रेइंडर्स ने दो आशाजनक मौके गंवा दिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पहले हाफ में ऑस्ट्रिया ने अपनी 1-0 की बढ़त बनाए रही।

दूसरे हाफ के दूसरे मिनट में कोडी गाकपो ने गोल कर नीदरलैंड को 1-1 से बराबरी दिला दी। रोनाल्ड कोमैन की टीम के लिए यह क्षणिक खुशी थी क्योंकि ऑस्ट्रिया ने वापसी की और फ्लोरियन ग्रिलिट्श के सटीक क्रॉस से रोमानो श्मिड ने 60वें मिनट पर गोल कर ऑस्ट्रिया को फिर से 2-1 की बढ़त दिला दी।

मैच के 75वें मिनट में मेम्फिस डेपे ने हेडर द्वारा वाउट वेघोर्ट की सहायता से गोल करके स्कोर 2-2 कर दिया।

ऑस्ट्रिया ने मैच को 80वें मिनट में मार्केल सबित्जर की गोल की बदौलत 3-2 से बढ़त हासिल की और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

ग्रुप डी के दूसरे मुकाबले में फ्रांस को पोलैंड के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेलना पड़ा। फ्रांस के लिए किलियन एमबाप्पे ने शुरुआती गोल किया, लेकिन अनुभवी स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने गोल कर पोलैंड को 1-1 से बराबरी दिलाई और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

परिणामस्वरूप, ऑस्ट्रिया छह अंकों के साथ शीर्ष पर रहा, उसके बाद फ्रांस (5 अंक), नीदरलैंड (4 अंक) और पोलैंड (1 अंक) रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय