Saturday, May 11, 2024

मेरठ में सीडीओ की अध्यक्षता में हुई किसान दिवस की बैठक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। आज जिला पंचायत सभागार में मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी की अध्यक्षता में किसान दिवस बैठक का आयोजन किया गया। किसान दिवस में सीडीओ द्वारा पूर्व बैठक में दिये गये निर्देशों के अनुपालन पर की  कार्यवाही की बिन्दुवार जानकारी लेते हुये तथा बैठक में किसानों द्वारा विभिन्न विभागो यथा कृषि, गन्ना, विद्युत, लोक निर्माण इत्यादि से संबंधित रखी गयी समस्याओं के दृष्टिगत समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि किसानो की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर लेते हुये करें। उन्होंने कहा कि कार्यवाही में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
बैठक में किसानों द्वारा विद्युत विभाग के साथ आ रही समस्याओं में ट्रांसफॉर्मर बदला जाना, विद्युत पोल लगाये जाने, विद्युत कनेक्शन से संबंधित समस्या जैसे मुद्दों को उठाया गया, जिस पर सीडीओ ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी का संज्ञान लेते हुये तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित कराये। बैठक में किसानों द्वारा गन्ना भुगतान का मुद्दा उठाया गया। जिस पर संबंधित अधिकारी द्वारा बताया गया कि भुगतान की कार्यवाही जारी है। बैठक में आवारा पशु, खासपुर-कैली सडक निर्माण व गगोल-अछरौंडा मार्ग निर्माण में विलंब आदि समस्याएं उठायी गईं। जिस पर सीडीओ द्वारा संबंधित अधिकारी को समस्याओं के शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिये गये।

इस अवसर पर जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार सिंह, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा0 अखिलेश कुमार गर्ग सहित अन्य संबंधित अधिकारी व किसान उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय