Thursday, May 9, 2024

नोएडा में हनी ट्रैप में फंसाकर युवक से की थी वसूली, दो महिलाओं समेत 4 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा में हनी ट्रैप (प्रेम जाल) में फंसा कर एक युवक से 1.63 लाख की वसूली करने वाले 4 लोगों को थाना सूरजपुर पुलिस व सीडीटी टीम ने गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों में फर्जी वकील, उसका साथी व दो महिला तथा एक बाल अपचारी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रेमजाल (हनी ट्रैप) में फंसाकर झूठे मुकदमे में लिखाने के नाम पर पैसे ऐठने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने फारूख, कविता, विष्णु उर्फ डमरू, पूजा व एक अन्य बाल अपचारी महिला को विशाल मेगा मार्ट के पास से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के कब्जे से घटना से संबंधित घरेलू सामान, कपडे, जूते, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आदि कीमत लगभग 40,000 व नगद 82,000 वादी का मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन व वैगनार कार बरामद किया है।

 

थाना सूरजपुर में आयोजित एक प्रेस वार्ता में एडीसीपी सेंट्रल नोएडा हृदेश कठेरिया ने बताया कि एक व्यक्ति विक्रम सिंह नेगी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि एक महिला और उसके चार साथियों ने हनी ट्रैप में फंसाकर उससे करीब 1.63 रूपए ले लिया है। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही थाना सूरजपुर पुलिस व सीडीटी टीम ने प्रेमजाल (हनी ट्रैप) में फंसाकर झूठे मुकदमे में लिखाने के नाम पर पैसे ऐठने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए फारूख, कविता, विष्णु उर्फ डमरू, पूजा व एक अन्य बाल अपचारी महिला को विशाल मेगा मार्ट के पास से गिरफ्तार किया है।

 

उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के कब्जे से घटना से संबंधित घरेलू सामान, कपडे, जूते, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आदि कीमत लगभग 40,000 व नगद 82,000 वादी का मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन व वैगनार कार बरामद किया है।

 

उन्होंने बताया कि विक्रम सिंह नेगी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह थाना सूरजपुर क्षेत्र में स्थित एक सोसाइटी में रहते हैं। पीड़ित के अनुसार दिसंबर माह में उनकी मुलाकात कविता नाम की एक महिला से हुई जो की सूरजपुर में रहती है। दोनों के बीच फोन पर बातचीत होने लगी। कविता ने पीड़ित को प्रलोभन दिया कि मैं तुम्हारी दोस्ती किसी कुंवारी लड़की से करवाती हूं। वह कविता की बातों में आ गया।

 

उन्होंने बताया कि पीड़ित के अनुसार 7 जनवरी को कविता ने पीड़ित को फोन करके कहा कि मैं तुम्हारे पास एक लड़की भेज रही हूं। महिला ने उस लड़की का मोबाइल फोन नंबर भी पीड़ित को दिया। उसकी बात पर विश्वास करके वह देवला गांव के पास पहुंचा। वहां पर एक लड़की मिली। बात करने पर पता चला कि वह लड़की कविता द्वारा भेजी गई है।

 

उन्होंने बताया कि पीड़ित के अनुसार युवती उसकी मोटरसाइकिल पर बैठकर उसे अपने कमरे पर ले जाने लगी। कुछ दूर चलने के बाद कविता एक कार में सवार होकर अपने कुछ साथियों के साथ आई तथा उन लोगों ने उसे पकड़कर मारना-पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि तुम हमारी लड़की के साथ गलत काम करने के लिए उसे अगवा करके ले जा रहे हो। तुम्हारी इज्जत को हम खराब कर देंगे।

 

पीड़ित के अनुसार आरोपियों ने उसके साथ मारपीट करके उसके पास रखे 2 हजार रुपए ले लिया। उसके बाद और पैसों की मांग की। उसने अपने दोस्त मोहित को फोन करके बुलाया तथा उन्हें 10 हजार रुपए दिया। मोहित के जाने के बाद आरोपियों ने पीड़ित का मोबाइल फोन ले लिया तथा उसके पेटीएम का पासवर्ड भी हासिल कर लिया।

 

आरोपियों ने बाद में पेटीएम की सहायता से 1लाख 45 हजार रुपये की खरीदारी कर ली थी। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों ने पूर्व में इस तरह की कई अन्य घटनाओं का खुलासा किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय