Sunday, May 19, 2024

मोदी कैबिनेट से जी. किशन रेड्डी का इस्तीफा तय, अन्य मंत्रियों को भी मिलने वाली है चुनाव जिताने की जिम्मेदारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली । भाजपा ने 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव और आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर पार्टी संगठन में फेरबदल करना शुरू कर दिया है। मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चार राज्यों- आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पंजाब और झारखंड में नए प्रदेश अध्यक्षों के नाम का ऐलान कर दिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री डी. पुरंदेश्वरी को आंध्र प्रदेश, सुनील जाखड़ को पंजाब, बाबूलाल मरांडी को झारखंड और मोदी सरकार में मंत्री में जी. किशन रेड्डी को चुनावी राज्य तेलंगाना का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

तेलंगाना में के.चंद्रशेखर राव की सरकार के खिलाफ एक बड़ी चुनावी लड़ाई लड़ रही भाजपा आलाकमान ने बहुत ही उम्मीदों के साथ जी.किशन रेड्डी को दिल्ली से हटाकर तेलंगाना भेजने का फैसला किया है, क्योंकि कर्नाटक हारने के बाद अब तेलंगाना भाजपा के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। इसी के साथ ही अब यह भी स्पष्ट हो गया है कि मोदी सरकार के संभावित मंत्रिमंडल फेरबदल एवं विस्तार से पहले जी.किशन रेड्डी मंत्री पद से अपना इस्तीफा दे देंगे। लेकिन ऐसा करने वाले रेड्डी सरकार के एकमात्र मंत्री नहीं होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा सूत्रों की मानें, तो अगले 24-48 घंटे में पार्टी की एक और लिस्ट आने वाली है, जिसमें सरकार के कुछ और मंत्रियों को बतौर प्रदेश अध्यक्ष या प्रदेश प्रभारी अलग-अलग राज्यों में पार्टी को चुनाव जिताने की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी और मोदी कैबिनेट में फेरबदल से पहले ये सभी मंत्री इस्तीफा दे देंगे ताकि नए लोगों को केंद्र में मंत्री बनाया जा सके।

चार राज्यों में प्रदेश अध्यक्षों के नाम का ऐलान आज कर दिया गया है, लेकिन पार्टी सूत्रों की मानें, तो अभी मध्य प्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक, केरल और जम्मू कश्मीर सहित लगभग आधा दर्जन राज्यों में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बदलने का मन बना चुकी है। इसके साथ ही पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपनी राष्ट्रीय टीम में भी बड़ा फेरबदल करने जा रहे हैं। कई मंत्रियों को नड्डा अपनी नई टीम में जगह देंगे।

आपको बता दें कि संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होने जा रहा है, इसलिए यह माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के मानसून सत्र से पहले ही केंद्रीय मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल कर सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय