Sunday, May 12, 2024

गूगल के नेविगेशन प्लेटफॉर्म वेज़ ने की कर्मचारियों की छंटनी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सैन फ्रांसिस्को। गूगल अपनी नेविगेशन और मैपिंग कंपनी वेज से कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है, क्योंकि कंपनी का लक्ष्य मैपिंग प्रोडक्ट्स का विलय करना है।

सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, टेक जायंट वेज़ को गूगल के एडवरटाइजमेंट सिस्टम में ला रही है, जिसका मतलब है कि वेज़ में सेल्स, मार्केटिंग, ऑपरेशन्स और एनालिटिक्स में नौकरियों में कटौती होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रिपोर्ट में गूगल की जियो यूनिट के वीपी और जीएम क्रिस फिलिप्स के एक ईमेल का हवाला दिया गया है, जिसमें लिखा है कि कंपनी को ज्यादा स्केलेबल और ऑप्टिमाइज वेज़ ऐड प्रोडक्ट बनाने की उम्मीद है।

वेज़ में 500 से ज्यादा कर्मचारी हैं और यह स्पष्ट नहीं है कि उनमें से कितने लोगों की नौकरी जाएगी।

फिलिप्स ने ईमेल में लिखा, “हमने वेज़ के ऐड मोनेटाइजेशन को गूगल मैप्स के समान ग्लोबल बिजनेस ऑर्गनाइजेशन (जीबीओ) द्वारा मैनेज करने का फैसला लिया है।”

ईमेल में कहा गया है, “दुर्भाग्य से, इसके चलते सेल्स, मार्केटिंग, ऑपरेशन्स और एनालिटिक्स में वेज़ ऐड मोनेटाइजेशन-फोकस्ड रोल में कमी आएगी।”

वेज़ को 2013 में गूगल द्वारा लगभग 1.1 बिलियन डॉलर में अधिग्रहित किया गया था।

वेज़ ऐप, जिसके लगभग 140 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं, एक क्राउडसोर्सिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है, जो इसे ताजा ट्रैफिक जानकारी के साथ एक स्थान से दूसरे स्थान तक सबसे फास्ट ड्राइविंग रूट निर्धारित करने की अनुमति देता है।

2020 में महामारी के बीच, वेज़ ने अपने ग्लोबल वर्कफोर्स के 5 प्रतिशत यानी लगभग 30 लोगों को नौकरी से निकाला था।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय