Sunday, April 28, 2024

उत्तरकाशी के गंगोत्री हाइवे के पास खाई में गिरी 33 यात्रियों को लेकर जा रही बस, 7 की मौत, 22 घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

उत्तरकाशी। उत्तराखंड में गंगोत्री दर्शन कर लौट रही गुजरात के यात्रियों से भरी बस आज दोपहर बाद गंगनानी के पास अनियंत्रित होकर के गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 07 यात्रियों की मौत हो गयी जबकि 27 यात्री घायल हो गए। इन सभी काे रेस्क्यू कर चिकित्सालयों में भेजा गया है। बस में लगभग 33 यात्रियों और बस स्टाफ सहित कुल 35 लोग सवार बताए गए हैं। अभी सभी की शिनाख्त नहीं हो सकी है। लापता हुए कुछ लोगों को खोजने के लिए अभी रेस्क्यू कार्य जारी है।

प्रदेश सरकार की ओर से गंगोत्री राज्य मार्ग उत्तरकाशी बस दुर्घटना को लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गंगोत्री से उत्तरकाशी जा रही बस के गंगनानी में दुर्घटना को दुखद बताते हुए प्रशासन को त्वरित राहत बचाव के निर्देश दिए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री ने इस घटना में कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार बताया। उन्होंने प्रशासन को त्वरित रूप से राहत और बचाव कार्य संचालित करने और घायलों के उपचार के लिए उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं को श्रीचरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की है। सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने जनपद उत्तरकाशी में हुई वाहन दुर्घटना में मृतक व्यक्तियों के प्रति गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। राज्यपाल ने इस दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

इस दुर्घटना की सूचना पर जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी पुलिस टीम, एसडीआरएफ ,एनडीआरफ, फायर सर्विस, 108 एम्बुलेंस मौके पर मौजूद हैं। घटना स्थल पर रेस्क्यू कार्य अभी किया जा रहा है ताकि लापता लोगों को खोजा जा सके।

घटनास्थल से जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला और आपदा परिचालन केंद्र उत्तरकाशी से दुर्घटना की पुष्टि करते हुए मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार ने बताया कि यह घटना रविवार दोपहर बाद चार बजे की है, जब गुजरात के तीर्थयात्रियों से खचाखच भरी बस संख्या यूके07पीए -8585 गंगोत्री हाइवे पर गंगनानी के पास अनियंत्रित होकर 50 मीटर नीचे गहरी खाई में गिर गई, जिससे इस हादसे में 07 यात्री की मौत हो गयी और 27 यात्री और अन्य घायल हो गए। इन सभी को रेस्क्यू कर अस्पतालों में भेजा गया है। बस में 33 यात्रियों और बस स्टाफ के साथ कुल 35 लोग बस में सवार थे। अभी लापता हुए लोगों को खोजने के लिए रेस्क्यू कार्य किया जा रहा है।

हेल्पलाइन नम्बर-

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के स्थान गंगनानी के पास दुर्घटनाग्रस्त बस वाहन संख्या यूके-07 पीए 8585 में घायल/ मृतकों एवं अन्य खोज- बचाव सम्बन्धी कार्यों की जानकारी के लिए 24X7 घंटे जनपद आपातकालीन परिचालन केन्द्र, उत्तरकाशी के निम्न हेल्पलाइन नम्बर पर सम्पर्क कर सकते हैं।

01374-222722, 222126 (टोल फ्री न0-1077 ), मो.- 75003372691

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय