Tuesday, September 17, 2024

सहारनपुर से हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी गिरफ्तार, सीमापार से मिलते थे निर्देश

सहारनपुर- उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मुरादाबाद जिले के मूढापांडे क्षेत्र के मिलक गुलड़िया गांव निवासी अहमद रजा उर्फ शाहरूख उर्फ मोहिउद्दीन को एटीएस फील्ड यूनिट ने गुरूवार को धर दबोचा।

गिरफ्तार आतंकी जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिला निवासी फिरदौस नामक आतंकी के संपर्क में था जिसको सीमापार से निर्देश मिलते थे। गिरफ्तार आतंकी के पास मिले मोबाइल फोन में हथियारो के फोटो,जिहादी वीडियो और चैट के स्क्रीन शाट मिले है। मोबाइल फोन को जांच के लिये फोरेंसिक लैब भेजा जायेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


गिरफ्तार आतंकी ने हिजबुल के संपर्क में रहने का आरोप स्वीकार कर लिया है। आतंकी ने बताया कि वह जिहादी विचारधारा से खासा प्रभावित है और उसने लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गयी सरकार को हटा कर भारत में शरीयत कानून लाने का अपनी जिंदगी का मकसद बना लिया है। वह हिजबुल मुजाहिदीन पीर पंजाल तंजीम के सीनियर हैंडलर के संपर्क में था और कई बार जम्मू श्रीनगर की यात्रा हथियारों की ट्रेनिंग के लिए कर चुका है। 


एटीएस से अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड में लेने की गुहार लगायेगी। इसके साथ ही शाहरूख के कश्मीरी मित्र को भी गिरफ्तार करने के प्रयास किये जा रहे हैं। गिरफ्तार आतंकी के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न आपराधिक धाराओं में मुकदमे दर्ज किये हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय