Saturday, May 11, 2024

नई शिक्षा नीति लागू करने में शिक्षकोंं की अहम भूमिका, भीतर के विद्यार्थी को मरने न दें : मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश के नवनियुक्त शिक्षकों को ‘गुरुमंत्र’ देते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति लागू करने में शिक्षकों की अहम भूमिका होने वाली है और शिक्षक कभी भी अपने भीतर के विद्यार्थी को मरने न दें क्योंकि यही उन्हें नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएगा।

मोदी ने यहां आयोजित नवनियुक्त शिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित किया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार ने भी संबोधित किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास और भारतीय मूल्योंं के संवर्धन के लिए नई शिक्षा नीति लागू की गई है। इसे प्रभावी रूप से लागू करने में शिक्षकों की भूमिका बहुत अहम है।

उन्होंने नवनियुक्त शिक्षकों से कहा कि किसी भी व्यक्ति के जीवन में उसकी माता और शिक्षक की सबसे अहम भूमिका होती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जैसे आप लोगों के हृदय में आपके शिक्षक बसे हुए हैं, वैसे ही आप लोग भी विद्यार्थियों के हृदय में बसने का प्रयास करें। शिक्षकों की दी गई शिक्षा देश का भविष्य संवारेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वे अपने भीतर के विद्यार्थी को कभी मरने नहीं देते। साथ ही उन्होंने नवनियुक्त शिक्षकों से भी यही अपेक्षा करते हुए कहा कि यही गुण उन्हें नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय