Sunday, September 8, 2024

नोएडा में स्कूल बस की स्टेयरिंग हुई फेल, रेलिंग तोड़कर डिवाइडर पर चढ़ी, बड़ा हादसा टला

नोएडा। नोएडा में सोमवार सुबह निजी स्कूल की एक बस डिवाइडर से टकराकर हादसे का शिकार हो गई, लेकिन गनीमत रही कि इस हादसे के वक्त बस खाली थी। वहीं ड्राइवर ने कूदकर अपनी जान बचाई। यह हादसा एलिवेटेड रोड पर हुआ। बस सेक्टर 62 से 18 जा रही थी। हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया। हादसे के बाद सड़क पर लंबा जाम लगा। इससे आम राहगीर को काफी मशक्कत करनी पड़ी। भारी बारिश के बीच हुए हादसे की वजह से सड़क पर वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

एक्सीडेंट के बाद वहां अफरा तफरी का माहौल मच गया। काफी देर तक एलिवेटेड रोड पर एक साइड से जाम रहा। हालांकि, हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच तेज कर दी है। घटनास्थल पर पहुंचते ही पुलिस ने यातायात जाम को खुलवाया, ताकि लोगों को अपने कार्यालय और गंतव्य स्थल पर जाने में कोई दिक्कत ना हो। इसके बाद बस को इस्कॉन मंदिर के पास लूप से नीचे उतारा गया।

 

 

बताया जा रहा है कि स्टेयरिंग पर नियंत्रण खो जाने की वजह से हादसा हो गया। वहीं, गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बयान जारी कर कहा, “सेक्टर-20 थाना क्षेत्र के अंतर्गत निजी स्कूल की बस नंबर यूपी 16केटी 9892 गिझौड गैस स्टेशन से गैस भरवा कर एलिवेटेड रोड होते हुए स्कूल जा रही थी। ड्राइवर ने बस पर नियंत्रण खो दिया। इसकी वजह से बस डिवाइडर से जा टकराई और यह हादसा हो गया, लेकिन बस में सवार ड्राइवर और कंडक्टर को कोई चोट नहीं आई है।

 

 

 

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित कर शांति व्यवस्था बहाल करने का प्रयास किया।” फिलहाल बस को साइड में हटाकर उसकी टेक्निकल जांच की जा रही है। एलिवेटेड रोड पर जब यह हादसा हुआ तब बस की स्पीड काफी तेज नहीं थी। नहीं तो बस सीधे पुल से नीचे गिर जाती। शुरुआती टेक्निकल जांच में पता चला है कि बस का स्टेरिंग अचानक फेल हो गया। ड्राइवर ने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन बस अपने आप चलते-चलते बाईं तरफ जाने लगी। इस मामले की जांच लोकल पुलिस करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय