Saturday, April 27, 2024

मध्य प्रदेश में पहली बार मतदान करने वालों के नाम कमलनाथ का खत !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। इसी बीच फर्स्ट टाइम वोटर्स को पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने पत्र लिखकर कहा है कि राज्य में भाजपा की सरकार है और इसने नौजवानों के बारे में कभी नहीं सोचा है।

युवाओं के नाम जारी खत में कमलनाथ ने लिखा है कि अब आपका हर फैसला देश, मध्य प्रदेश और आपके भविष्य को तय करेगा। जीवन के इस पड़ाव पर हर नौजवान का सपना होता है कि शिक्षा-दीक्षा पूर्ण करने पर उसे अच्छा रोजगार मिले और वह परिवार के साथ सम्मानजनक, खुशहाल जीवन जी सके। आप भी इसी दिशा में विचार कर रहे होंगे, लेकिन आपको यह जानकर दुख होगा कि आज मध्य प्रदेश में 2 करोड़ से अधिक युवा हैं और इनमें से अधिकतर बेरोजगार हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

युवाओं की इस स्थिति का कारण प्रदेश की भाजपा सरकार है, जिसने कभी भी नौजवानों के भविष्य को ध्यान में रखकर कोई युवा उन्मुखी, युवा हितैषी नीतियां नहीं बनाई, जो भी नीतियां बनाई वे सभी दोषपूर्ण बनाई और वो भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई।

कमलनाथ ने आगे लिखा कि 18 सालों से सत्ता में बनी हुई भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश के शिक्षा और कौशल के स्तर को बहुत ही नीचे गिरा दिया है और इस कारण से प्रदेश का युवा बेरोजगार हो गया है। आज मध्य प्रदेश की पहचान लगातार हो रहे भर्ती घोटालों से होती है। प्रदेश को व्यापमं घोटाले के लिये जाना जाता है। अभी हाल ही में पटवारी भर्ती और पेसा भर्ती में भी घोटाला हुआ। आज प्रदेश की स्थिति यह है कि या तो भर्ती नहीं निकलती है, निकलती है तो परीक्षा नहीं होती, कभी पेपर लीक हो जाता है, कभी परिणाम नहीं आता और परिणाम आ जाये तो उसमें भ्रष्टाचार हो जाता है और भाई-भतीजावाद तथा अदालतों के चक्कर में अक्सर नियुक्तियों को फंसा दिया जाता है।

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री से लेकर पटवारी तक के पद सौदेबाजी से भरे जा रहे हैं। जो सरकार चुनाव के चार महीने पहले भी सरेआम पटवारी भर्ती घोटाला कर सकती है, वह सरकार फिर सत्ता में आने पर आपके भविष्य के साथ क्या-क्या खिलवाड़ नहीं करेगी?

भाजपा सरकार का जिक्र करते हुए कमलनाथ ने लिखा कि 2003 से लगातार सत्ता में रहने के कारण भाजपा सरकार युवाओं के प्रति अत्यधिक असंवेदनशील हो गई है और सत्ता का दुरूपयोग कर युवाओं के भविष्य के साथ खुलकर खिलवाड़ कर रही है। इसीलिए आज हमें यह विचार करना होगा कि आपके माता-पिता की खून-पसीने की कमाई से मिली शिक्षा के बाद भी आप क्यों अपने परिवार के सपनों को साकार नहीं कर पाते हैं?

इसका जबाव है कि भाजपा सरकार योग्यता से नहीं, सौदे और धन-बल से चल रही है। इनकी प्राथमिकता में प्रदेश के युवा और उनका भविष्य नहीं है। कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में किए गए कामों का हवाला देते हुए बताया है कि मेरा उद्देश्य हमेशा से रोजगार मूलक शिक्षा को बढ़ावा देकर एवं प्रदेश की पहचान उद्योगों के हब के रूप में स्थापित कर रोजगार के अवसरों को बढ़ाना रहा है और अब मैं प्रदेश के युवाओं के रोजगार के लिये यह सब करना चाहता हूं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय