Sunday, May 19, 2024

सीबीआई, ईडी का नाम बदलकर ‘बीजेपी सेना’ कर देना चाहिए : केजरीवाल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को केंद्र सरकार पर विपक्षी नेताओं को निशाना बनाकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। भाकपा (सीपीआई) महासचिव डी. राजा और अन्य के साथ एक बैठक के दौरान केजरीवाल ने केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ उनका समर्थन मांगा। इसके अलावा केंद्र पर सीबीआई और ईडी को राजनीतिक उद्देश्यों के लिए एक टूल्स के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, सीबीआई और ईडी का नाम बदलकर ‘बीजेपी सेना’ कर देना चाहिए। एक समय था, जब इन जांच एजेंसियों का सम्मान किया जाता था। जब एजेंसियां छापेमारी करती थी, तो ऐसा लगता था कि उस व्यक्ति ने कुछ गलत किया होगा। आज ये एजेंसियां भाजपा का राजनीतिक हथियार बनकर रह गई हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार के अध्यादेश के एक प्रावधान की भी आलोचना की जो उन्हें दिल्ली सरकार के लिए आयोग और बोर्ड स्थापित करने की अनुमति देता है।

केजरीवाल ने कहा कि यदि ऐसा है, तो फिर चुनाव क्यों कराते हैं? दिल्ली की जनता ने तीन बार बीजेपी को हराया है। उन्हें केवल एक बार 70 में से 3 सीटें और दूसरे चुनाव में 8 सीटें मिलीं। एमसीडी में भी बीजेपी की हार हुई। चूंकि वे चुनाव नहीं जीत सकते, इसलिए पिछले दरवाजे से दिल्ली को कंट्रोल करना चाहते हैं।

बैठक के दौरान डी. राजा ने केजरीवाल को अपना अच्छा दोस्त बताया और उनके इस रुख के लिए समर्थन का वादा किया। राजा ने कहा, “हमारी पार्टी केंद्र सरकार के अध्यादेश का विरोध करते हुए इस मुद्दे पर सीएम केजरीवाल के साथ खड़ी है। केंद्र सरकार लोकतंत्र के मूल सिद्धांतों को कमजोर कर रही है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय