Monday, May 20, 2024

मुज़फ्फरनगर में विवाहिताओं ने दर्ज कराया दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा, दिल्ली पुलिस का सिपाही भी नामजद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
मुजफ्फरनगर। जनपद के महिला थाने में दो विवाहिताओं ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज कराया। एक मामले में तो दिल्ली पुलिस के सिपाही को भी आरोपी बनाया गया है।
शहर कोतवाली के एक मोहल्ला निवासी अदिति ने शहर कोतवाली में शिकायती पत्र देकर बताया कि उसकी शादी जून 2022 में गौतमबुद्ध नगर निवासी शिवम गुप्ता से हुई थी। शादी में 35 लाख खर्च किए थे फिर भी ससुराल वालों ने दहेज में तीस लाख नकद व एक फ्लैट की मांग कर मारपीट की । बीमार होने पर भी उसे डॉक्टर को नहीं दिखाया। सूचना देने पर मायके वालों ने उपचार दिलाया। गणमान्य लोगों के कहने पर मायके से ससुर आकर उसे ससुराल ले गए। बाद में फिर से मारपीट व परेशान किया जाने लगा। विवाहिता के पिता ने दिल्ली पुलिस में तैनात सिपाही जेठ सचिन गुप्ता से बातचीत की। आरोप है कि मांग पूरी न करने पर उसने विवाहिता की हत्या की धमकी दी। उसे मारपीट कर घर छोड़ दिया गया। आरोपी पति शिवम, ससुर मुकेश, सास संतोष देवी, ननद रजनी, जेठ सचिन गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है,

इसके अलावा पीडि़ता नई मंडी के गांव अलमासपुर निवासी मीनू ने मुकदमा दर्ज कराया कि इसी साल दस फरवरी को उसकी शादी उसके परिजनों के परिचित दो लोगों ने सहारनपुर क्षेत्र निवासी आशु के साथ कराई थी। ससुराल जाने पर पता चला कि उसका पति शराब पीता है। यह शिकायत पीडि़ता ने अपने ननद प्रीति, ननदोई हर्ष व मामा कलवा व मामी ललिता से की तो वह घर आ गए, लेकिन शाम को ही ननदोई, मामा व उसका पति एक साथ शराब पीते मिले। विरोध करने पर आरोपियों ने कहा कि उन्होंने पीडि़ता को तीन लाख में खरीदा है। इसके बाद प्रीति, हर्ष, कलवा व ललिता ने मारपीट की। महिला थाना पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय