Friday, May 17, 2024

बोले अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष, वक्फ की जमीन पर कब्जा करने वालों को घोषित करें भूमाफिया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर।  उ0प्र0 अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय को सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर अपना आर्थिक व सामाजिक उत्थान करेंने की बात कही। अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने जिला अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि वक़्फ की संपत्तियों पर अतिक्रमण ना हो यह सुनिश्चित किया जाए। यदि कोई वक्त की संपत्तियों पर अतिक्रमण या कब्जा करता है तो उसको भू-माफिया घोषित कर कार्यवाही की जाए।

अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 9 वर्ष पूरे हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा अल्पसंख्यकों के उत्थान के लिए 15 सूत्रीय कार्यक्रम चलाया गया था। 15 सूत्रीय कार्यक्रम के बारे में आज अधिकारियों से समीक्षा बैठक की गई। उन्होंने कहा कि इस बैठक में जिलाधिकारी मुख्य विकास अधिकारी और एसपी क्राइम सहित अन्य अधिकारी गण मौजूद रहे। और सभी बिंदुओं पर चर्चा हुई है। और अल्पसंख्यको के लिए जो जन कल्याणकारी योजनाए चलाई जा रही है उन योजनाओं लाभ शत प्रतिशत अल्पसंख्यक समाज के जरूरतमंद लोगों को मिल है। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से बहुत अच्छी बैठक हुई और समीक्षा मेंसभी बिंदु सही मिले हैं। कहां कितनी चीजें हैं जो 15 सूत्रीय मांगों में पूरी नहीं हो रही है उन्होंने कहा कि जैसे जल जीवन योजना है उसके अंतर्गत अल्पसंख्यक समाज घर पहुंचाना है। इस पर हम काम कर रहे हैं और प्रधानमंत्री आवास योजना है। और इन सभी योजनाओं का लाभ हर गरीब जरूरतमंद व्यक्ति को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में अल्पसंख्यक समाज अपने आप को सबसे ज्यादा सुरक्षित महसूस कर रहा है। कहा कि किसी प्रकार का कोई संप्रदायिक दंगा नहीं हुआ है और सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सब का प्रयास के साथ केंद्र और प्रदेश की सरकार काम कर रही है। कहां की प्रधानमंत्री का नारा है कि एक हाथ में कुरान और एक हाथ में कंप्यूटर सरकार की दीनी तालीम के साथ-साथ मुस्लिम समाज के व्यक्ति दिन तालीम भी हासिल करें जिसे पढ़कर वह आईपीएस इंजीनियर डॉक्टर बन सके।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक शैफी ने कहा कि लव जिहाद का कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का कोई मुद्दा नहीं है और इसमें किसी से डरने और भयभीत होने की जरूरत नहीं है यह सब चीजों को एक माहौल खराब करने के लिए विपक्ष के द्वारा हमेशा से करते रहे हैं और डराने धमकाने का काम करते हैं और मुसलमान समझ चुका है कि पढ़ लिख रहा है और बच्चों को एजुकेशन दिलाने का काम कर रहा है और इस देश की तरक्की और उन्नति में अपना योगदान दे रहा है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर अपना काम कर रहा है और वक्फ की जमीन एक अल्लाह की जमीन होती है  इस जमीन को न किसी को खरीदने का अधिकार है ना कोई बेचने का अधिकार रखता है। यदि इस प्रकार का कोई व्यक्ति काम करता है चाहे वह कितना भी ताकतवर क्यों ना हो उसके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही होनी चाहिए और उसको भू-माफिया घोषित कर देना चाहिए। इसी को लेकर आज जिला अधिकारी को निर्देशित किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय