Monday, May 20, 2024

मोदी को केवल अडानी , अंबानी के हित नजर आते हैं : खड़गे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

राजनांदगांव – कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि उन्हें केवल गौतम अडानी और मुकेश अंबानी जैसी हस्तियों के हित नजर आते हैं।
श्री खड़गे आज छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित ‘भरोसे का सम्मेलन’ को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने श्री मोदी पर अपने उद्योगपति मित्रों के हितों की रक्षा , गरीबों की उपेक्षा , खोखले वादे , संघीय एजेंसियों का दुरुपयोग और आंतरिक गड़बड़ियों को नजरअंदाज करने तथा देश के चौथे स्तंभ का गला घोंटने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा , “श्री मोदी लगभग एक दशक से प्रधानमंत्री पद पर आसीन हैं लेकिन उनके खाते में कोई उपलब्धि नहीं है? ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें केवल गौतम अडानी और मुकेश अंबानी जैसी हस्तियों के हित नजर आते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


उन्होंने जी20 शिखर सम्मेलन पर चुटकी लेते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में हर स्तंभ पर श्री मोदी की तस्वीर है, जबकि राष्ट्रपिता मोहनदास करमचंद गांधी, देश के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू या यहां तक कि श्री मोदी की मंत्रिपरिषद के किसी सदस्य तक की एक भी तस्वीर नहीं है। । उन्होंने कहा कि गांधी जी ने एक बार कहा था कि उनकी दृष्टि एक ऐसे भारत की है जहां सबसे गरीब व्यक्ति भी महसूस करे कि यह देश उनका है लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि श्री मोदी अपने वादे के मुताबिक मुद्रास्फीति और बेरोजगारी पर लगाम नहीं लगा सके और न ऐसा कर सकते हैं।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा , “श्री मोदी ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। कहां हैं 20 करोड़ रोजगार के अवसर? उन्होंने आश्वासन दिया कि विदेशों में जमा काले धन को वापस लाने के बाद प्रत्येक नागरिक के बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा किये जायेंगे। उन्होंने घोषणा की कि कृषि आय बढ़ेगी। आखिर 140 करोड़ की आबादी का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रधानमंत्री झूठ कैसे बोल सकते हैँ।”


कांग्रेस अध्यक्ष ने इंडिया गठबंधन के नाम पर विवाद के संबंध में उन्होंने कहा , “संविधान स्पष्ट रूप से कहता है कि इंडिया और भारत पर्यायवाची हैं। अगर इंडिया से इतनी नफरत है तो स्टार्टअप इंडिया, डिजिटल इंडिया, स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया, इंडिया शाइनिंग, पढ़ेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया और खेलो इंडिया नाम किसने दिए? इस मानसिकता से लड़ना होगा। नाम बदलने की कवायद के तहत नेहरू संग्रहालय अब प्रधानमंत्री संग्रहालय है। मैं पंडित नेहरू के प्रति इस सरासर नफरत को समझ नहीं पा रहा हूं। टेलीविजन पर श्री मोदी को अपने आवास पर सुबह की सैर करते हुए दिखाया जाता है, लेकिन वह नियमित रूप से संसद में उपस्थित नहीं होते हैं।”


उन्होंने आरोप लगाया कि इन दिनों लगभग हर किसी को फंसाया जा रहा है। प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों को डराया जा रहा है तथा उन्हें नोटिस दिये जा रहे हैं और जेल में डाला जा रहा है।


श्री खडगे ने दावा किया कि छत्तीसगढ़ श्री मोदी के गुजरात ‘मॉडल’ के बिल्कुल विपरीत है जहां अधिकतम संख्या में बच्चे कुपोषण के शिकार हुए। उन्होंने कहा “मेरे भाजपा समकक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह और अन्य भाजपा नेता तभी दौरे पर आते हैं जब चुनाव नजदीक होते हैं।

इनमें कोई यह नहीं पूछता कि मतदाताओं को केंद्र से क्या उम्मीदें हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का अधिवेशन चल रहा था तो भय पैदा करने के लिए कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर छापे मारे गये।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय