Friday, April 26, 2024

मुज़फ्फरनगर में संचारी रोग अभियान से जुड़ेंगे पालिका सभासद, स्वास्थ्य विभाग ने किया समन्वय का प्रयास शुरू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। प्रदेश सरकार के द्वारा संक्रामक बीमारियों से बचाव और इसकी रोकथाम के लिए चलाये जा रहे संचारी रोग निदान अभियान से अब सभासदों को जोडऩे की भी पहल की गयी है, इसको लेकर सोमवार को नगरपालिका परिषद् के सभाकक्ष में स्वास्थ्य विभाग ने पालिका से समन्वय बनाकर अभियान चलाने पर फोकस किया है।

प्रदेश सरकार द्वारा संचारी रोग निदान अभियान चलाया जा रहा है, इसमें सम्बंधित विभागों को आपसी समन्वय बनाकर स्वास्थ्य विभाग के साथ कार्य करना है, ताकि रोगों के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके और जोखिम का स्तर कम किया जा सके।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस सम्बंध में सोमवार को नगरपालिका परिषद् के सभागार में स्वास्थ्य विभाग और पालिका प्रशासन ने संचारी रोगों के लिए सभासदों के सहयोग के साथ काम करने की पहल की है। इस बैठक में यूनीसेफ की बीएससी शहाना परवीन ने सभासदों और सफाई नायकों से अभियान में सहयोग मांगा। उन्होंने सभी को संचारी रोग अभियान के साथ आगामी दिनों में स्वास्थ्य विभाग के अन्य अभियानों की जानकारी दी और उनकी सफलता के लिए सहयोग मांगा।

उन्होंने बताया कि बीमारियों की रोकथाम के लिए हमारा प्रयास यही है कि साफ सफाई पर जोर दिया जाये। ये अभियान 31 जुलाई तक चलना है। इसमें नालियों, नालों की सफाई, जल भराव की संभावना को खत्म करते हुए गडढों को भरना आदि कार्यों में पालिका का सहयोग मांगा। इसके साथ ही 7 अगस्त से चलने वाले इन्द्रधनुष टीकाकरण अभियान में भी सभासदों से सहयोग मांगा।

बैठक में मुख्य रूप से सभासद पति विकल्प जैन, शोभित गुप्ता, सभासद मनोज वर्मा, शौकत अंसारी, शहजाद, अमित पटपटिया, प्रियांक गुप्ता सहित अन्य सभासद और नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अतुल कुमार व सफाई नायक मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय