Thursday, June 13, 2024

आंध्र प्रदेश को गरीबी मुक्त राज्य बनाना मेरा लक्ष्य : सीएम नायडू

तिरुपति। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि उनका लक्ष्य आंध्र प्रदेश को गरीबी मुक्त राज्य बनाना है। तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद उन्होंने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि वह आमदनी बढ़ाने और गरीबों में उसका वितरण सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने कहा, ”मैं भारतीय समुदाय को दुनिया में शीर्ष पर देखना चाहता हूं और भारतीय समुदाय में 35 प्रतिशत तेलुगु लोगों को पहले स्थान पर देखना चाहता हूं। हमें शून्य गरीबी वाले राष्ट्र, शून्य गरीबी वाले राज्य और शून्य गरीबी वाले जिले के लिए काम करना चाहिए।” बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले नायडू ने कहा कि वह राज्य और सभी तेलुगु लोगों की तरक्की के लिए प्रार्थना करते हैं। आर्थिक असमानताओं को दूर करने की आवश्यकता पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि यह केवल सरकारी नीतियों के माध्यम से ही संभव है। उन्होंने इस दिशा में संयुक्त आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में उनके द्वारा की गई पहलों को याद किया। उन्होंने कहा, ”सीबीएन 1.0 की शुरुआत 1995 में हुई थी।

 

 

हमने सचिवालय तक सीमित शासन को लोगों के दरवाजे तक पहुंचाया। काफी विकास हुआ, जिसके नतीजे सबने देखे। दुनिया के नेता हैदराबाद आए। मैंने उन्हें आमंत्रित नहीं किया। वे खुद ही आए, और वह लोग वहां आते हैं, जहां अच्छा काम होता है।” तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने परिवार व्यवस्था को देश की सबसे बड़ी संपत्ति बताया। मुख्यमंत्री ने कहा, ”परिवार आपकी ऊर्जा को रिचार्ज करता है, आपको सुरक्षा और खुशी देता है। भारत की परिवार प्रणाली पूरी दुनिया के लिए एक आदर्श है। जब मैं जेल में था तो परिवार ही मेरा सबसे बड़ा सहारा साबित हुआ।” नायडू ने स्पष्ट किया कि किसी को निशाना नहीं बनाया जाएगा, लेकिन जिन लोगों ने गलत किया है, उन्हें कानून के अनुसार दंडित किया जाएगा।

 

 

एनडीए को भारी जीत मिलने को उन्होंने ऐतिहासिक जनादेश बताया। हमने इतना बड़ा जनादेश पहले कभी नहीं देखा था। 93 प्रतिशत का स्ट्राइक रेट राज्य या देश के इतिहास में कभी नहीं हुआ उन्होंने कहा कि भगवान ने भी अच्छाई की रक्षा और बुराई को दंडित करने का आदेश दिया है। तिरुमाला मंदिर से जुड़ाव को लेकर उन्होंने कहा कि यह भगवान का आशीर्वाद है कि वे जीवन में मुख्यमंत्री बनें और राष्ट्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।

 

 

2003 में इसी मंदिर के पास माओवादियों द्वारा की गई हत्या की नाकाम कोशिश का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भगवान ने उन्हें जीवनदान दिया है। टीडीपी सुप्रीमो ने कहा कि वह हर सुबह वेंकटेश्वर स्वामी से आशीर्वाद लेने के लिए प्रार्थना करते हैं। सीएम ने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली सरकार ने तिरुमाला की पवित्रता को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। जहां अन्य देवता मृत्यु के बाद पापियों को दंडित करते हैं, वहीं वेंकटेश्वर स्वामी इसी जीवन में लोगों को दंडित करते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय