Thursday, September 19, 2024

नोएडा में नैनीताल बैंक का सर्वर किया हैक,फिर खातों से उड़ाए 17 करोड़ रुपए,CA निकला मास्टरमाइंड,ऑफिस हुआ सील,भाई अरेस्‍ट

नोएडा। नोएडा में नैनीताल बैंक के सर्वर को हैक कर 17 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की गई है। इस मामले में BJP युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष हर्ष बंसल को गिरफ्तार किया गया है, जबकि उसका CA भाई शुभम बंसल अभी फरार है। यह जानकारी मिली है कि दोनों भाइयों ने फर्जी फर्में बनाईं और उन फर्मों के खातों में नैनीताल बैंक से 17 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर लिए। इसमें कुछ आईटी विशेषज्ञों की भी भूमिका थी जिन्होंने बैंक के मुख्य डाटा सर्वर को हैक किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें कि नोएडा के सेक्टर-62 स्थित नैनीताल बैंक के RTGS चैनल को हैक करके 16 करोड़ 95 लाख रुपये की जालसाजी करने वाले आरोपी हर्ष बंसल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे साइबर क्राइम थाने की टीम ने गाजियाबाद के लाल कुआं के पास से पकड़ा। पुलिस अब आरोपी के गिरोह में शामिल अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है। जांच के दौरान हर्ष बंसल का नाम सामने आया, जो दादरी का निवासी है।

 

ACP साइबर क्राइम विवेक कुमार रंजन ने बताया कि हर्ष बंसल ने पूछताछ में कहा कि उसके बड़े भाई शुभम बंसल, जो कि एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) हैं, ने इस योजना में उसकी मदद की थी। दोनों भाइयों ने अपने साथी संजय कुमार के साथ मिलकर फर्जी फर्मों के नाम से करंट अकाउंट्स खोलकर नैनीताल बैंक के सर्वर को हैक करने की योजना बनाई थी, जिससे कि उनमें पैसा ट्रांसफर किया जा सके। बाद में ये पैसे अन्य खातों में ट्रांसफर कर ATM के जरिए निकाल लिए गए।

 

शुभम बंसल ने 19 जून को सत्यराज कांट्रेक्टर के अकाउंट में 99 लाख 80 हजार 500 रुपये ट्रांसफर करवाए थे, जिसमें से हर्ष को 6 लाख रुपये कमीशन के रूप में मिले। पुलिस ने शुभम बंसल के ऑफिस, “शुभम एंड एसोसिएट” को सील कर दिया है और अब तक इस मामले में दो करोड़ आठ हजार रुपये फ्रीज किए गए हैं। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय