Monday, May 20, 2024

लखनऊ में उत्तर भारत का बड़ा वाटर स्पोर्ट्स रिजार्ट नवंबर में होगा शुरू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ – लखनऊ में बन रहा उत्तर भारत का बड़ा वैलनेस, एडवेंचर और वाटर स्पोर्ट्स रिजार्ट नवंबर में शुरू हो जाएगा।
अधिकृत सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि इंटौजा से माल रोड पर बहरौरा गांव में 27 एकड़ में युद्धस्तर पर निर्माण हो रहा है। पर्यटन विभाग के साथ कंपनी का एमओयू पहले हो चुका था अब विभाग ने कंपनी का पंजीकरण भी कर लिया है।


प्रदेश सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लागातर प्रयास कर रही है। पर्यटकों की जरूरतों का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उत्तर प्रदेश पर्यटन नीति 2022 के अंतर्गत पर्यटन इकाई के वर्ग साहसिक पर्यटन परियोजना के तहत लासा बीच टूरिज्म प्राइवेट लिमिटेड को पंजीकरण प्रमाण पत्र सौंपा गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति मुकेश कुमार मेश्राम ने कहा कि तय मानक के अनुरूप कंपनी द्वारा रिजार्ट तैयार किया जा रहा है। यह प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। युवाओं को रोजगार मिलेगा, साथ ही राजधानी लखनऊ में पर्यटन विकास को गति मिलेगी।


कंपनी के निदेशक नितिन मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश पर्यटन के लिहाजा सबसे सुंदर जगह होगा। हम रिजार्ट में वाटर स्पोर्ट्स, एडवेंचर स्पोर्ट्स, प्ले रूम, बोटिंग समेत कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे। बहुत तेजी के साथ काम चल रहा है। नवंबर तक इसे शुरू कर देंगे। पर्यटकों को लखनऊ से यहां पहुंचने में एक घंटे का समय लगेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय