Saturday, April 27, 2024

नोएडा में अब बिल्डर को नहीं देना पडेगा बिजली का बिल, अपनाएं ये तरीका

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा की  ग्रुप हाउसिंग सोसाइटियों में रहने वाले लोगों के लिए जरूरी खबर है। बिजली विभाग ने मल्टी प्वाइंट कनेक्शन देने के लिए दोबारा योजना बनाई है। विद्युत निगम के तरफ से बिल्डर को पत्र लिखने के साथ ही अपार्टमेंट ओनर एसोसिएशन (एओए) से संपर्क साधा जा रहा है। इसमें कई सोसाइटी ने सहमति जताई है। अभी तक जिले में करीब 40 सोसाइटी में लगभग 25 हजार लोग मल्टी प्वाइंट कनेक्शन का फायदा उठा रहे हैं। बता दें कि विद्युत निगम ने बिल्डर सोसाइटी में रहने वाले लोगों की सुविधा के लिए अगस्त-2018 में मल्टीपल कनेक्शन योजना लागू की थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बिजली विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, निगम ने सौ से अधिक सोसाइटीज में पत्र लिखकर मल्टी प्वाइंट के फायदों की जानकारी देते हुए कनेक्शन लेने की अपील की है। एओए से भी संपर्क साधा जा रहा है। अभी तक बिल्डर ही कनेक्शन लेता था और वह सोसाइटी में सप्लाई देता है। लोगों का आरोप रहता है कि बिल्डर मनमाना शुल्क वसूल रहे हैं। लोगों की मांग पर विद्युत निगम ने बिल्डर सोसाइटी में सीधे कनेक्शन देने का नियम बनाकर प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसमें बिल्डर सोसाइटी में रहने वाले लोगों को सीधा कनेक्शन दिया जा रहा है। मल्टी प्वाइंट कनेक्शन से निवासियों को फायदा होगा।

मल्टीप्वाइंट कनेक्शन के फायदे

मल्टी प्वाइंट कनेक्शन से निवासियों को आर्थिक लाभ मिलता है।बिजली बिल में सीधे तौर पर कम से कम एक रुपए का अंतर देखने को मिलता है। सामान्य घरेलू कनेक्शन की दर 8.5 रुपए प्रति यूनिट है। सिंगल प्वाइंट कनेक्शन के लिए यूनिट की दर बढ़ जाती है। इसके अलावा सिंगल फिक्स चार्ज भी ज्यादा होती है। सोसायटी में 100 प्रतिशत मल्टी प्वाइंट कनेक्शन होने के बाद बिल्डर उपभोक्ताओं से कॉमन एरिया का बिजली बिल नहीं वसूल सकेगा। बिल्डर केवल दूसरी कॉमन सुविधाओं का ही शुल्क वसूल सकेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय