Thursday, June 20, 2024

कानपुर में पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से एक अपराधी घायल, साथी समेत गिरफ्तार

कानपुर। कल्याणपुर थाने की पुलिस टीम से बुधवार देर रात मोटर साइकिल सवार दो बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में एक अपराधी पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। जबकि पुलिस उसके साथी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

पुलिस उपायुक्त पश्चिम विजय ढुल ने बताया कि गोली से घायल बालाजीपुरम निवासी मुकेश निषाद को उपचार के लिए कल्याणपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया है। जबकि मौके से गिरफ्तार उसका साथी कल्याणपुर के सुखऊपुर गांव निवासी राजकुमार उर्फ राजा है। पुलिस टीम राजा से पूछताछ कर रही है। पुलिस टीम ने ऑपरेशन त्रिनेत्र अभियान के तहत लगे कैमरों की मदद से लूट की वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों की तलाश में लगी हुई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि 8 जून की रात कल्याणपुर क्षेत्र के निवासी सज्जन खान उर्फ जीतू अपनी पत्नी सबीहा और दो बेटियों के साथ स्कूटी से घर के लिए जा रहा था। रास्ते में मोटर साइकिल सवार दो बदमाशों ने विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन के समीप जीतू की पत्नी सबीहा से झपट्टा मारकर उसका पर्स लूटकर भाग गए। इस दौरान सबीहा गंभीर रूप से घायल हो गई थी।

 

उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस संबंध में मुकदमा दर्ज करके खुलासे के लिए पांच टीमें गठित करके अपराधियों की तलाश शुरू कर दी। बुधवार की रात मुखबिर की सूचना और वाहन चेकिंग के दौरान मोटर साइकिल सवार पुलिस को देखते ही भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो बदमाश पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगे। इस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए बदमाशों का पीछा किया। एक अपराधी मुकेश निषाद गोली लगने से घायल हो गया, जबकि उसके साथी को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

 

 

गोली से घायल लुटेरा मुकेश निषाद को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया। पूछताछ के दौरान घायल बदमाश के साथी राजकुमार ने बताया कि महिला का बैग लूटकर भागा था। पुलिस टीम ने आरोपित की निशानदेही पर महिला का पर्स एवं कुछ नकदी रुपये बरामद किया है। ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पच्चीस हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय