Friday, September 20, 2024

‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ मतददाताओं के जुनून और जज्बे को करेगा मजबूत- मुख्तार अब्बास नकवी

नई दिल्ली। वन नेशन, वन इलेक्शन को लेकर विपक्ष के आरोपों पर भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बस नकवी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसे फिजूल बताते हुए एक ऐसे ‘फंडे’ की बात की जिसे ‘पाकिस्तान का सपोर्ट’ मिला हुआ है! कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर से वन नेशन वन इलेक्शन को अव्यावहारिक बताये जाने को लेकर भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने पलटवार करते हुए कहा कि, वो फिजूल की बातें कर रहे हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

यह वह लोग कह रहे हैं जो पीएम नरेंद्र मोदी के संकल्प शक्ति को नहीं जानते हैं। यह वहीं लोग है जो कहते थे कि नई संसद कैसे बनेगी? अव्यावहारिक है, संसद बन गई। ये लोग कहते थे कि राजपथ कर्तव्य पथ कैसे बन सकता है? बन गया। जो रायसीना है वह लोक कल्याण कैसे बन सकता है? वह बन गया। राम मंदिर बन गया। ऐसी तमाम धरोहर है, जिसको उन्होंने अव्यावहारिक कहा लेकिन वह जमीन पर व्यावहारिक होकर दिखाई देने लगा। उन्होंने आगे कहा कि ‘एक देश और एक चुनाव’ वक्त की जरूरत तो है ही, साथ ही ज्यादातर सियासी पार्टियां, शासन, प्रशासन, सियासी दल सब के सब बारहों महीने चुनावी चक्रव्यूह और चुनावी चौपाल के चक्कर लगाते रहते हैं। जिसकी वजह से देश के संसाधनों का बेतहाशा नुकसान होता है। वहीं विकास का काम भी बाधित होता है।

 

 

मेरा मानना है कि एक देश एक चुनाव होने से जहां पर एक तरफ देश का लोकतंत्र मजबूत होगा, वहीं देश के मतदाताओं का जुनून और जज्बा मजबूत होगा। जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इनका ‘गुपकार एजेंडा’ आया था। जो कांग्रेस के एजेंडा से भरा हुआ था, ‘गुपकार एजेंडा’ और ‘कांग्रेस के फंडा’ को पाकिस्तान का सपोर्ट था। उस वक्त जब अलगाववादियों और आतंकवादियों को चोट लगती थी तो चीख पाकिस्तान के साथ-साथ गुपकार गठबंधन के नेताओं की निकलती थी। इसलिए एक ऐसे लोगों की सोच बेनकाब हो गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय