Monday, May 20, 2024

प्याज के दाम बढ़े, पूरे एनसीआर में 50 से 80 रुपये प्रति किलो बिक रहा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के बाजारों में गुरुवार को प्याज की कीमतें तेजी से बढ़ीं। प्याज की कीमत बढ़ने से लोग चिंतित होते दिखाई दे रहे हैं।

पिछले हफ्ते प्‍याज 35 से 40 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर बिक रहा था, वहीं अब दिल्ली-एनसीआर में इसकी कीमतें 50-80 रुपये तक पहुंच गई हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नवरात्रि सप्ताह के अंत तक दिल्ली और नोएडा में ग्राहकों की संख्या में लगभग 50 प्रतिशत की वृद्धि को दाम बढ़ने के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

नोएडा के रहने वाले शेखर ने बताया, “मैंने पिछले हफ्ते 40 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज खरीदा था। लेकिन, आज (गुरुवार को) मैंने इसे 80 रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदा है।”

पूर्वी दिल्ली के योजना विहार निवासी मधु शर्मा ने कहा कि उनके इलाके में प्याज 60 रुपये प्रति किलो बिक रहा है, जबकि शकरपुर निवासी सविता भारती ने कहा कि उन्‍होंने 80 रुपये किलो प्याज खरीदा है।

गगन विहार निवासी दीपक डोगरा ने बताया कि उन्होंने रिलायंस स्टोर से 56 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज खरीदा। उन्होंने बताया, हालांकि स्थानीय विक्रेता उनके इलाके में लगभग 80 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से प्याज बेच रहे हैं।

गाजियाबाद के रहने वाले राजीव ने बताया कि उन्होंने अपने घर के पास मदर डेयरी से 65 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज खरीदा। दिल्ली भर में सफल स्टोर्स में प्याज गुणवत्ता के आधार पर 56 रुपये प्रति किलोग्राम तक बिक रहा है।

खुदरा विक्रेता कीमतों में बढ़ोतरी के लिए स्थानीय मंडियों में महंगाई और नवरात्रि के बाद बढ़ी मांग को जिम्मेदार बता रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय