Sunday, May 12, 2024

सांसदों के निलंबन व संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर विपक्ष ने किया प्रदर्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों के निलंबन व संसद की सुरक्षा में हुई चूक के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने शुक्रवार को संसद भवन परिसर में स्थित गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी सदस्यों ने मांग की है कि सरकार लोकसभा से निलंबित 14 और राज्यसभा से निलंबित एक सदस्य का निलंबन वापस ले। साथ ही संसद में हुई सुरक्षा चूक मुद्दे पर केन्द्रीय गृहमंत्री संसद के दोनों सदन को संबोधित करें।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सांसदों को निलंबित कर विपक्ष की आवाज को प्रतिबंधित किया जा रहा है। हमारी मांग जायज है। हम चाहते हैं कि संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर गृहमंत्री जवाब दें। शिवसेना (यूबीटी) की प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा संसद की सुरक्षा में गंभीर चूक हुई है। ऐसे में गृहमंत्री को इस मुद्दे पर सदन में जवाब देना ही चाहिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद भवन में स्थित दफ्तर में बैठक की। बैठक की तस्वीर कांग्रेस ने एक्स पर साझा कर लिखा कि राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खड़गे के चेंबर में आईएनडीआईए गठबंधन के फ्लोर लीडर्स की बैठक हुई। इस बैठक में संसद की सुरक्षा में सेंध को लेकर चिंता जाहिर की गई। साथ ही विपक्ष के सांसदों को निलंबित करने की दमनकारी कार्रवाई को लेकर विचार-विमर्श हुआ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय