Thursday, September 19, 2024

कांग्रेस सरकार के शासन में केंद्रीय गृहमंत्री तक लाल चौक जाने से डरते थे : पीएम मोदी

जम्मू। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को डोडा में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के पुराने हालात का जिक्र करते हुए विपक्षी दलों की तीखी आलोचना की। पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था जब जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद चरम पर था। कांग्रेस की केंद्र सरकार के गृह मंत्री तक लाल चौक जाने से डरते थे। लेकिन आज जम्मू-कश्मीर में बदलाव आया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

पिछले 10 साल में जम्मू-कश्मीर में अभूतपूर्व बदलाव आया है। यहां के लोगों ने आतंकवाद के खिलाफ खड़े होने का फैसला किया। पीएम मोदी ने कहा, “आप वह समय याद करें, जब दिन ढलते ही यहां अघोषित कर्फ्यू लग जाता था। सारी दुकानदारी और कामकाज ठप हो जाता था। हालत यह थी कि तब कांग्रेस की केंद्र सरकार के गृह मंत्री तक लाल चौक जाने से डरते थे। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अब अपनी अंतिम सांसे गिन रहा है। पिछले 10 साल में यहां जो बदलाव आया है, वो किसी सपने से कम नहीं है।

 

 

जो पत्थर पहले पुलिस और फौज पर फेंकने के लिए उठते थे, उन पत्थरों से नया जम्मू कश्मीर बन रहा है। यह सब किसने किया? यह मोदी ने नहीं किया, यह आप लोगों ने किया है।” पीएम मोदी ने आगे कहा कि कुछ लोग जम्मू-कश्मीर को फिर से आतंकवाद के रास्ते पर ले जाना चाहते हैं। लेकिन हमें ऐसा नहीं होने देना है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आपका एक वोट जम्मू-कश्मीर के भविष्य को बनाएगा। आपका एक वोट आतंकवाद के खिलाफ खड़े होने का संकल्प होगा।

 

 

पीएम मोदी ने आगे कहा, “कांग्रेस की सोच और नीयत क्या है, ये उनके अध्यक्ष की बातों से भी साफ हो जाता है। वह यहां आकर कहते हैं कि ‘अगर हमें 20 सीटें ज्यादा आती, तो मोदी सहित भाजपा के सभी नेता जेल में होते’। क्या इनका यही एक एजेंडा है?” मालूम हो कि, जम्मू-कश्मीर में मतदान तीन चरणों में होंगे। पहले चरण के लिए मतदान 18 सितंबर को, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और तीसरे तथा अंतिम चरण के लिए 1 अक्टूबर को होगा। चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय