Saturday, May 4, 2024

सहारनपुर में पुलिस ने नशीले पद्धार्थ की तस्करी करने वाले एक तस्कर को किया गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। सहारनपुर जनपद की मिर्जापुर थाना पुलिस टीम द्वारा नशीले पद्धार्थ की तस्करी करने वाले एक अन्तर्राज्यीय नशा तस्कर को भारी मात्रा में नशे की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा ने आज संवाददाताओ को बताया कि जनपद में अवैध नशीले पदार्थ की तस्करी की रोकथाम व इस प्रकार के अपराध में लिप्त अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी कडी में प्रभारी निरीक्षक थाना मिर्जापुर राजेन्द्र प्रसाद वशिष्ठ के कुशल नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने चैकिंग के दौरान नशीले पद्धार्थ की तस्करी करने वाले एक अभियुक्त इस्तकार पुत्र लाहोरी निवासी मो० बन्दूकची मिर्जापुर पोल थाना मिर्जापुर जिला सहारनपुर को गोल्डन पैलेस से आगे मिर्जापुर पोल जाने वाले रास्ते से करीब 10 किलो 500 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है।

 

गिरफ्तारी / बरामदगी के आधार पर अभियुक्त इस्तकार उपरोक्त के विरुद्ध थाना मिर्जापुर पर एनडीपीएस एक्ट पर पंजीकृत किया गया है। अभियुक्त के विरुद्ध विधिक कार्यवाही कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। पूछताछ करने पर अभि० इस्तकार उपरोक्त ने बताया वह मजदूरी करने का कार्य करता था और मुझे अधिक पैसे कमाने की इच्छा थी। हमारे मोहल्ले में एक महिला रहती थी। उस महिला के पास एक अन्य महिला का आना-जाना था जो नशीला पदार्थ बेचने का काम करती थी। जिसकी ठाठ- बांट और आमदनी को देखकर उसके मन में भी पैसे कमाने का लालच आ गया।

 

मेरे पूछने पर हमारे पडोस में रहने वाली महिला ने बताया कि यह जो महिला मेरे पास आती है, यह एक आदमी के लिये चरस तस्करी का काम करती है और खूब पैसा कमाती है। फिर उसने मुझे उस व्यक्ति का मोबाईल नम्बर दे दिया तथा बताया कि यह व्यक्ति सिखटा जिला बेतिया बिहार का रहने वाला है। यह आपको चरस नशीला पदार्थ बिना रुपये के दे देगा। जब उस माल को आप बेच दोगे तब आप उसके रुपये दे देना। मेरे पडोस में रहने वाली उस महिला की करीब 07-8 महीने पहले मृत्यु हो गयी है। उसके बाद मैने महिला द्वारा दिये गये मोबाइल पर करीब 01 माह पहले सम्पर्क किया और सहारनपुर से माल मंगाया तो उस व्यक्ति ने 02 महिलाओ को सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर भेजा। जिन्होने मुझे रेलवे स्टेशन के पास माल दिया। मेरे द्वारा उनको 20 हजार रुपये दिये गये थे।

 

महिलाएं माल देकर वापस चली गयी थी। उनका नाम मुझे मालूम नहीं है। मैने दिया हुए माल को एक सवा लाख रुपये में मंसूरी देहरादून में बेच दिया था तब मैने एक लाख रुपये किश्तो के रुप में जिस व्यक्ति से माल खरीदा था उसे आनलाईन ट्रांजिक्शन के माध्यम से दिये थे। दिनांक 05.01.2024 को पुनः उसी नम्बर से सम्पर्क कर दिनांक 07.01.2024 को रेलवे स्टेशन सहारनपुर पर माल मंगवाया। मैंने माल पहुँचाने के लिये 20 हजार रुपये माल लाने वाली महिलाओ को देकर माल करीब 10-11 किग्रा0 रेलवे स्टेशन से चरस प्राप्त कर लिया। इसके अतिरिक्त मुझे उन लोगो के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय