Tuesday, July 16, 2024

गाजियाबाद में कीमती सरकारी भूमि को कराया कब्जा मुक्त, मौके पर मिला सिलेंडर का जखीरा

गाजियाबाद। मोदीनगर तहसील के प्रशासन, राजस्व विभाग और नगर पालिका परिषद की टीम की संयुक्त कार्रवाई में दिल्ली-मेरठ मार्ग पर कादराबाद स्थित करोड़ो रुपये की कीमत की सरकारी भूमि पर कब्जा मुक्त कराया गया। कब्जा लेने पहुंची टीम को मौके पर एलपीजी सिलिंडरों का अवैध जखीरा मिला। अवैध रीफिलिंग कर रहे आरोपी टीम को देखकर भाग गए। आपूर्ति विभाग ने अवैध रीफिलिंग के मामले में रिपोर्ट बनाकर जिलाधिकारी को भेज दी। टीम ने सरकारी 400 गज भूमि सहित अन्य भूमि पर बने गोदाम पर भी सील लगा दी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कादराबाद निवासी ज्ञानेंद्र ने हरमुखपुरी कॉलोनी निवासी नवाब पुत्र वहीद खां पर फर्जी तरीके कादरादबाद स्थित 400 वर्ग गज सरकारी भूमि का बैनामा अपने हक में कराने की शिकायत की थी। मामले की जांच की गई तो आरोप सही पाए गए और उपजिलाधिकारी न्यायिक मोदीनगर राजेंद्र कुमार ने भूमि के बैनामे को निरस्त करते हुए विवादित जमीन को राज्य सरकार में निहित कर भूमि कब्जे में लेने के आदेश पारित कर दिए। राजस्व निरीक्षक आलोक गुप्ता राजस्व विभाग और नगर पालिका की टीम के साथ संयुक्त रूप से सरकारी भूमि का कब्जा लेने पहुंचे।

 

तभी टीम को वहां बने गोदाम में अवैध रूप से रखे व्यवसायिक और घरेलू सिलिंडरों का जखीरा मिला। टीम ने मौके पर पहुंचकर मौके से लगभग 70 सिलिंडर और एक मिनी ट्रक कब्जे में ले लिया। अवैध एलपीजी रिफिलिंग की सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी डॉ. पूजा गुप्ता भी मौके पर पहुंची। उपजिलाधिकारी ने अवैध रीफिलिंग करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय