Saturday, May 11, 2024

हापुड़ में पुलिस द्वारा किए गए लाठी चार्ज के विरोध में देवबंद में विरोध प्रदर्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
देवबंद। बार काउंसिल उत्तर प्रदेश के आह्वान पर आज सिविल बार एसोसिएशन देवबंद सहित कचहरी के सभी अधिवक्ताओं ने हापुड़ में अधिवक्ताओं पर पुलिस द्वारा की गई लाठी चार्ज के विरोध में कामकाज का बायकाट करते हुए विरोध दर्ज कराया और एसडीएम देवबंद अंकुर वर्मा के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजकर हापुड़ के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित अन्य दोषी पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
एसडीएम देवबंद अंकुर कुमार वर्मा के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे गए ज्ञापन में अधिवक्ताओं ने कहा कि हापुड़ में अधिवक्ताओं पर पुलिस द्वारा किए गए लाठी चार्ज निंदनीय है। उत्तर प्रदेश सरकार को भेजे ज्ञापन में मांग की गई है कि जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक हापुड़ का अविलंब स्थानांतरण किया जाए, दोषी पुलिसकर्मी जिन्होंने बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज किया है तथा महिला अधिवक्ताओं को भी पीटने का काम किया है उन पर कार्रवाई हो, प्रदेश भर में अधिवक्ताओं के विरुद्ध पुलिस ने जो झूठे मुकदमे किये है उन्हें वापस किया जाए, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट पारित कर तुरंत प्रदेश में लागू किया जाए, हापुड़ के पीड़ित अधिवक्ताओं को तुरंत मुआवजा दिया जाए।
ज्ञापन में कहा गया है कि बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर प्रदेश भर में अधिवक्ता इस घटना का विरोध कर रहे हैं और जब तक प्रदेश सरकार दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी उस समय तक विरोध जारी रहेगा। ज्ञापन देने वालों में सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रविंद्र कुमार पुंडीर, महासचिव बालेश्वर प्रसाद, बृज कौशिक, देश दीपक त्यागी, रामकिशन सैनी, शिवानंद सिंह, मोहम्मद साजिद अंसारी, अक्षय कुमार त्यागी, शादाब अली, बल्केश्वर त्यागी, सुशील कुमार सैनी, कंवरपाल सिंह, उमाशंकर, अजय कुमार, नसीम अंसारी एडवोकेट आदि काफी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय