Monday, May 6, 2024

पंजाब विस: कांग्रेस सदस्यों ने सदन के बाहर दिया धरना,सीएम के जूती वाले बयान पर स्पीकर को सौंपा विशेषाधिकार प्रस्ताव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा में मंगलवार को भी बजट से पहले कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा सोमवार को सदन में दिए गए बयान के विरोध में प्रदर्शन किया और स्पीकर कुलतार सिंह संधवा को विशेषाधिकार प्रस्ताव सौंपकर कार्रवाई की मांग की।

मंगलवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा तथा अन्य विधायक हाथों में तख्तियां लेकर विधानसभा पहुंचे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। कांग्रेस विधायक राजकुमार चब्बेवाल सिर पर सांकेतिक बजट की गठरी लादकर पहुंचे हुए थे। चब्बेवाल ने कहा कि यह झूठ का पिटारा है, जिसे आज सदन में खोला जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सदन के बाहर नेता प्रतिपक्ष प्रताप बाजवा ने कहा कि सोमवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सदन के भीतर कांग्रेस के विधायक सुखविंदर सिंह कोटली को जूती सुंघाने के बारे में बयान दिया था। कोटली ने सदन में केवल दलित डिप्टी सीएम लगाए जाने को लेकर सवाल किया था। बाजवा ने कहा कि कांग्रेस शिष्टमंडल द्वारा स्पीकर कुलतार सिंह संधवा से मुलाकात करके उन्हें मुख्यमंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव सौंपा गया है।

बाजवा तथा कांग्रेस प्रताप अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सदन में दलित विधायक का अपमान किया है। वह सदन में माफी मांगे। इसी मांग को लेकर कांग्रेस ने आज प्रश्नकाल के दौरान सदन के बाहर जमकर हंगामा किया और सीएम के खिलाफ नारेबाजी की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय