Sunday, May 26, 2024

भोपाल-इंदौर समेत 16 जिलों में आज बारिश-ओले का अलर्ट, आंधी चलने का भी अनुमान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। प्रदेश में तपती गर्मी के बीच एक बार फिर आंधी और बारिश होने की संभावना है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस सिस्टम के एक्टिव होने से इस तरह का मौसम बनेगा। इस वजह से 3 दिन यानी 12, 13 और 14 मई को पूरे प्रदेश में बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है। आज रविवार को भोपाल, इंदौर, जबलपुर समेत 16 जिलों में बारिश-ओले का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से पिछले 4 दिन से प्रदेश में बारिश हो रही है। अगले 3 दिन तक दक्षिण-पश्चिमी और दक्षिण-पूर्वी हवाओं के साथ नमी भी आती रहेगी। ऐसा ही मौसम अगले कुछ दिन तक और रहेगा। कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। हालांकि 15 मई से सिस्टम कमजोर होने लगेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अगले 4 दिन ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया कि आज यानि 12 मई को भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर समेत 16 जिलों में ओले-बारिश के साथ 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है। वहीं, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, सिंगरौली और सीधी में भी ओले गिर सकते हैं। सभी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट है। जबकि राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल सहित 25 जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।

इसी तरह 13 मई को भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़ समेत 17 जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट है। वहीं, कटनी, जबलपुर और नरसिंहपुर में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चल सकती है। जबकि हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन समेत 24 जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। 14 मई को भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़ समेत 24 जिलों में ओले-बारिश और तेज आंधी का दौर रहेगा। जबकि मंदसौर, नीमच, अशोकनगर, सिंगरौली 21 जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं, 15 मई को नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा समेत 21 जिलों में हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय