Wednesday, June 26, 2024

पांचवें चरण में राजनाथ सिंह ने डाला वोट, सपा ने लगाई शिकायतों की झड़ी

लखनऊ। पांचवे चरण का मतदान चल रहा है। राजधानी लखनऊ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने परिवार के साथ वोट डाला। इसी बीच समाजवादी पार्टी ने हर बार की तरह सोशल मीडिया के माध्यम से तकरीबन चार दर्जन से ज्यादा शिकायतें चुनाव आयोग से की हैं। राजनाथ सिंह ने लखनऊ के स्कॉलर्स होम स्कूल में परिवार के साथ मतदान किया। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता वोट जरूर करें। एनडीए 400 सीट लेकर आएगी। जालौन में जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अपने परिवार के साथ मतदान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोग योगी और मोदी के विकास के नाम पर वोट दे रहे हैं। भाजपा 400 पर होगी। मोहनलालगंज में केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर और बेटे विकास किशोर ने मतदान किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उत्तर प्रदेश के सूचना निदेशक शिशिर ने अपने परिवार के साथ लखनऊ में वोट डाला। भाजपा नेता अपर्णा यादव ने कहा, “मैं सभी से वोट करने की अपील करूंगी। मैं समझती हूं कि भाजपा की कथनी-करनी में कभी फर्क नहीं रहा। प्रधानमंत्री का नारा सबका साथ सबका विकास का नारा तीसरी बार पूरा होते दिखेगा।” गोंडा से सपा प्रत्याशी श्रेया वर्मा ने मां सुधा के साथ सिरौलीगौसपुर पोलिंग बूथ पर वोट डाला। उन्होंने लोगों से घर से निकलने और वोट डालने की अपील की। कौशाम्बी में सपा प्रत्याशी ने सिराथू एसडीएम से शिकायत की है। पर्ची में विनोद सोनकर की फोटो छपी होने के चलते शिकायत की है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। एजेंट विनोद सोनकर की फोटो छपी पर्ची बांटी जा रही है। सिराथू विधानसभा के एस एवी इंटर कॉलेज के पास का यह मामला है। लखनऊ में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा, “मैं सभी से अपील करता हूं कि वे अपना वोट डालें और जिम्मेदारी से अपने प्रतिनिधियों का चयन करें।” यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है।

 

इस बीच समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायतों की झड़ी लगा रखी है। इसने कहा, फतेहपुर लोकसभा की हुसैनगंज विधानसभा में बूथ संख्या 346 पर पीठासीन अधिकारी मतदाताओं पर भाजपा उम्मीदवार को वोट डालने का दबाव बना रहे हैं। चुनाव आयोग संज्ञान ले, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित हो। समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि गोंडा लोकसभा की मनकापुर विधानसभा में बूथ संख्या 274 पर भाजपा के लोगों द्वारा फर्जी मतदान करवाए जाने की सूचना है। रायबरेली लोकसभा की बछरावां विधानसभा में बूथ संख्या 36 पर धीमी गति से मतदान चल रहा है। उधर लखनऊ लोकसभा की कैंट विधानसभा में बूथ संख्या 59 पर ईवीएम खराब होने की सूचना है। जालौन लोकसभा की भोगनीपुर विधानसभा में बूथ संख्या 279 पर पुलिस द्वारा सपा के लोगों को जबरन हटाया गया, मतदाताओं के साथ अभद्रता किए जाने की शिकायत की गई है। मोहनलालगंज लोकसभा की बक्शी का तालाब विधानसभा में बूथ संख्या 286 पर ईवीएम खराब होने की सूचना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय