Friday, June 14, 2024

बिहार हुआ राममय, मंदिर सजे, दीपोत्सव की तैयारी

पटना। अयोध्या के श्री राम मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा बिहार राममय हो गया है। लोगों में उत्साह की लहर है। मंदिर, मठ, ठाकुरबाड़ी सजे-धजे हैं और लोग दीपोत्सव की तैयारी में जुटे हैं।

प्रभु श्री राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर गली, मोहल्ले, घर, अपार्टमेंट में राम नामी ध्वज, भगवा ध्वज और महावीरी झंडे लगाए गए हैं, शहर की सड़कें पताका और झंडों से सजाए गए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कई जगहों पर अयोध्या में नव निर्मित राम मंदिर के कट आउट लगाए गए हैं। पटना सहित विभिन्न स्थानों पर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। पटना के डाकबंगला चौक के पास अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर की एक प्रतिकृति प्रदर्शित की गई है। यहां श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति ने शोभा यात्रा निकाली।

समिति के संयोजक और बिहार के पूर्व मंत्री नितिन नबीन ने कहा कि सोमवार को शाम में डाकबंगला चौक के आसपास 51,000 दीये जलाये जायेंगे। इस समारोह में बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर सहित कई प्रतिष्ठित हस्तियों के भाग लेने की संभावना है।

पटना में इस्कॉन मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर पर 1.25 लाख दीये जलाए जाएंगे। विशेष प्रसाद वितरण किया जा रहा है। इसके अलावा, महावीर मंदिर, गौडिया मठ मंदिर, बिड़ला मंदिर, पंचरूपी हनुमान मंदिर, खाजपुरा शिव मंदिर को भी विशेष तरीके से सजाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय