Sunday, September 29, 2024

रामपुर तिराहा कांड-एक पीडि़ता की गवाही कराई, अब रोजाना होगी सुनवाई

मुजफ्फरनगर। जनपद में बहुचर्चित रामपुर तिराहा कांड की सीबीआई बनाम राधामोहन द्विवेदी पत्रावली में एक पीडि़ता की गवाही कराई गई। अब इस मामले की रोजाना सुनवाई होगी। दस आरोपी अदालत में हाजिर हुए।

अपर जिला जज अंजनी कुमार सिंह ने सुनवाई की। उत्तराखंड संघर्ष समिति के अधिवक्ता अनुराग वर्मा, बचाव पक्ष के श्रवण कुमार एडवोकेट ने बताया कि बुधवार को सुनवाई के दौरान दस आरोपी हाजिर हुए। उत्तराखंड के गोपेश्वर से पहुंची दो पीडि़ताओं में से एक की गवाही पूरी हो गई, जबकि दूसरी पीडि़ता की बृहस्पतिवार को गवाही होगी। इस दौरान पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। किसी विशेष परिस्थिति को छोड़कर अब पत्रावली में रोजाना सुनवाई के आदेश दिए गए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि एक अक्तूबर, 1994 की रात अलग राज्य की मांग के लिए देहरादून से बसों में सवार होकर आंदोलनकारी दिल्ली के लिए निकले थे। इनमें महिला आंदोलनकारी भी शामिल थीं। पुलिसकर्मियों ने रात करीब एक बजे रामपुर तिराहा पर बस रुकवा ली गई। आरोप है कि महिला आंदोलनकारियों के साथ छेडख़ानी और दुष्कर्म किया। उत्तराखंड संघर्ष समिति ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। 25 जनवरी 1995 को सीबीआई ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए थे, जिसकी सुनवाई चल रही है। रामपुर तिराहा कांड में सेशन कोर्ट में सीबीआई बनाम राधा मोहन द्विवेदी की पत्रावली में सुनवाई चल रही है, जबकि सीबीआई बनाम बृज किशोर और सीबीआई बनाम एसपी मिश्रा की पत्रावली का मजिस्ट्रेट ट्रायल चल रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय