Sunday, May 12, 2024

ऋषि सुनक ने दिल्ली पहुंचते ही कही दिल की बात, बोले- मैं हिंदू हूं और मुझे इस पर गर्व है

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के भारत आगमन पर खुशी व्यक्त की है।

पीएम मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री सुनक आपका स्वागत है। पीएम मोदी ने कहा कि वह जी-20 शिखर सम्मेलन में एक सार्थक चर्चा की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सुनक ने भी भारत पहुंचने पर खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया कि वह जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि हम मिलकर उन तमाम चुनौतियों पर चर्चा करेंगे, जिससे दुनिया जूझ रही है। इन चुनौतियों का समाधान हम एक-दूसरों के साथ मिलकर ही निकाल सकते हैं।

उन्होंने जी20 शिखर सम्मेलन में शिरकत करने भारत की राजधानी दिल्ली पहुंचे ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने हिंदू धर्म से अपने जुड़ाव पर खुल कर बात की। हिंदू धर्म से अपने जुड़ाव पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा, “मैं एक गौरवान्वित हिंदू हूं और इसी तरह मेरा पालन-पोषण हुआ है, मैं ऐसा ही हूं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा के उस ट्वीट का भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने लिखा कि वह लीडर्स समिट में विश्व नेताओं के साथ सार्थक चर्चा की आशा करती हैं।

पीएम ने मोदी ने जॉर्जीवा के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि वह जॉर्जीवा से सहमत हैं। हम सभी मिलकर काम करेंगे और अपने समय की गंभीर चुनौतियों को कम करने की कोशिश करेंगे। हम अपने युवाओं के लिए बेहतर भविष्य सुनिश्चित करने के लिए भी काम करेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि वह जॉर्जीवा का स्वागत करते हैं और भारतीय संस्कृति के प्रति स्नेह दिखाने के लिए आभार प्रकट करते हैं।

असल में आज जब जॉर्जीवा दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचीं तो ओडिशा के कलाकारों ने उनके सामने संबलपुरी गायन और नृत्य से उनका स्वागत किया। इस दौरान जॉर्जीवा ने कलाकारों का हौसला बढ़ाया और जॉर्जीवा ने भी नृत्य कर रहे कलाकारों का साथ देने की कोशिश की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय