Sunday, May 19, 2024

सहारनपुर पुलिस ने गैर प्रांत में अवैध हथियार बेचने वाले दो अभियुक्त दबोचे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। गैर प्रान्त से अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले 02 शातिर अभियुक्तांे को थाना गंगोह पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 02 अवैध देशी पिस्टल .32 बोर, 04 मैगजीन, 02 मोबाइल सैमसंग कम्पनी, 01 मोटर साइकिल बरामद की है।

पुलिस लाइन के सभागार में पुलिस अधीक्षक देहात सागर जैन ने आज हथियारों की अवैध तस्करी करने वाले अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जानकारी पत्रकारों को देते हुए बताया कि विगत् कुछ समय से उच्चाधिकारी को सूचना प्राप्त हो रही थी कि कुछ व्यक्ति गैर प्रान्त से अवैध हथियार लाकर कस्बा गंगोह व आसपास के क्षेत्र में उनकी खरीद फरोख्त व तस्करी कर रहे है और आगामी लोकसभा चुनाव में अवैध हथियार तस्करी कर चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित कर सकते है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ.विपिन ताडा द्वारा उक्त सूचना का संज्ञान लेते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश दिए गये, जिसके क्रम में थाना प्रभारी गंगोह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर गैर प्रान्त से अवैध हथियारो की तस्करी करने वाले दो शातिर अभियुक्त अफसरुन पुत्र मन्सूर निवासी हमजागढ थाना गंगोह व अबुबकर पुत्र गय्यूर निवासी हमजागढ थाना गंगोह को तीतरो रोड से दुधला रोड की तरफ जाने वाले रास्ते पर आम के बाग के पास कस्बा गंगोह से गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से 02 अवैध देशी पिस्टल .32 बोर मय 04 मैगजीन व दो मोबाइल सैमसंग कम्पनी व एक मोटर साइकिल बरामद की गयी।

 

अभियुक्त से बरामद मोटर साइकिल को अन्तर्गत धारा 207 एमवी एक्ट में सीज किया गया। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वह दोनो कुछ दिन पहले महाराष्ट्र व गुजरात में कपडो की फेरी का काम करने गये थे, वही पर उनकी मुलाकात आरिफ पुत्र इनाम निवासी ग्राम तितरवाडा थाना कैराना जनपद शामली से हुई थी। वह अपराधिक किस्म का व्यक्ति है, जो थाना कैराना का हिस्ट्रीशीटर भी है। वह भी कपडो की फेरी लगाने का कार्य करता है। आरिफ से गहरी जान पहचान होने पर उसी ने हमें यह दोनो अवैध पिस्टल व मैगजीन दी थी।

 

आरिफ और हम लोग अवैध पिस्टल लाकर गंगोह व आसपास के क्षेत्र में बेचकर धन अर्जित कर लेते है तथा जो धन मिलता है उसे हम लोग आपस में बाँट लेते है। यह दोनो पिस्टल लेकर बेचने के लिये आये थे कि आज पुलिस ने पकड लिया। अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में वरिष्ठ उपनिरीक्षक विनोद कुमार, उपनिरीक्षक संदीप सिंह, उपेन्द्र राणा, हैड कांस्टेबल अमित पंवार, मोनू चिकारा, कांस्टेबल सन्नी राणा, चालक अरुण तोमर शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय