Friday, September 20, 2024

गाजियाबाद में ट्रेन का टिकट कैंसिल कराने को गूगल में सर्च किया नंबर तो खाते से कट गए 4.22 लाख  

गाजियाबाद। साइबर अपराधी लोगों को नए नए तरीके अपनाकर उनके खाते खाली कर रहे हैं। साइबर अपराधियों ने एक महिला समेत दो लोगों से पांच लाख से ज्यादा की रकम ठग ली। ठगी का अहसास होने पर पीडि़तों ने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर आरोपियों को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कौशांबी थानाक्षेत्र के वैशाली सेक्टर दो निवासी प्रमिला बोहरा का कहना है कि उन्होंने ऑनलाइन रेलवे टिकट बुक कराया था, लेकिन ट्रेन कैंसिल हो गई थी तो उन्हें टिकट भी कैंसिल कराना पड़ा। प्रमिला का कहना है कि उन्होंने टिकट कैंसिल कराने के लिए गूगल पर नंबर सर्च किया तो वहां एक नंबर मिला। कॉल करने पर एक युवक से बात हुई तो उसने अपना नाम सतीश शर्मा बताया। इसके बाद उसने एक लिंक भेजा। लिंक डाउनलोड करने पर एक फार्म आया जिस में उन्होंने डिटेल भर दी। इसके कुछ देर बाद उनके खाते से रुपये निकलने शुरू हो गए। उन्होंने खाता ब्लॉक करना चाहा, लेकिन खाता ब्लॉक नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने बैंक पहुंचकर कार्ड ब्लॉक किया।

 

 

उनके खाते से अलग अलग ट्रांजेक्शन में 4.22 लाख रुपये निकाल लिए गए। उधर, कौशांबी थानाक्षेत्र के सेक्टर एक निवासी अमन गंगवार का कहना है कि इंस्टाग्राम पर साइबर ठगों ने उसे एक लिंक भेजा था। लिंक पर वीडियो लाइक करने के दस रुपये मिलते थे। इसके बाद काजल महाजन नामक एक युवती ने उन्हें टेलीग्राम पर एक लिंक भेजा और मर्चेंट टास्क पूरा करने के लिए कहा। इसके बाद उसके खाते से एक लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए गए। ठगी का अहसास होने पर पीडि़तों ने पुलिस को शिकायत की। कौशंाबी पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर साइबर ठगों को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय