Wednesday, April 24, 2024

मुजफ्फरनगर में सीएए अधिसूचना जारी होने पर बढ़ाई सुरक्षा, संवेदनशील स्थानों पर फोर्स तैनात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। केंद्र सरकार ने सोमवार शाम को नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर अधिसूचना जारी कर दी। अधिसूचना जारी होते ही जनपद में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम सीएए के नियम लागू हो गए हैं। केंद्र सरकार ने सोमवार शाम को नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है, इसके लिए पोर्टल भी तैयार कर लिया गया है, जिसके जरिए गैर मुस्लिम प्रवासी समुदाय के लोग नागरिकता पाने के लिए आवेदन कर सकेंगे। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

वहीं सीएए को लेकर मुजफ्फरनगर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जनपद में शहर सहित विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस प्रशासन अलर्ट है। संवेदनशील स्थानों पर पैरामिलट्री फोर्स को तैनात किया गया है। सीएए को लेकर एसएसपी अभिषेक सिंह ने कहा कि होली व रमजान के त्योहार को शांतिपूर्वक मनाएं, सीएए को लेकर किसी तरह की अफवाहें न फैलाएं। अफवाहें फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाइ के निर्देश दिए गए हैं। सीएए नियमों के तहत ऑनलाइन पोर्टल के जरिए आवेदन मांगे जाएंगे। इस प्रक्रिया का काम पूरा हो चुका है।

 

नागरिकता संशोधन अधिनियम के नियमों के तहत भारत के तीन मुस्लिम पड़ोसी देश, जिनमें पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल हैं, से आए गैर मुस्लिम प्रवासी लोगों के लिए भारत की नागरिकता लेने के नियम आसान हो जाएंगे। मुजफ्फरनगर शहर में जगह-जगह पुलिसबल तैनात रहा। मीनाक्षी चौक से शहर के खालापार और शामली रोड पर सबसे ज्यादा कड़े इंतजाम रहे। माहौल शांतिपूर्ण है। वाहनों की चेकिंग की गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय