Saturday, May 18, 2024

बीजेपी जिलाध्यक्ष अपनी माँ की हार देखकर धरने पर बैठे, फूट-फुटकर रोने लगे ,अफसरों पर रिश्वत लेकर बसपा को जिताने का आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

फर्रुखाबाद । सदर नगर पालिका परिषद से बसपा प्रत्याशी श्रीमती वत्सला अग्रवाल ने सपा उम्मीदवार एकता सिंह को 4028 वोटों से हराया है। भाजपा की लाख कोशिशों के बावजूद श्रीमती वत्सला अग्रवाल लगातार दूसरी बार विजयी हुई हैं।

श्रीमती वत्सला अग्रवाल को 35002 वोट मिले। जबकि एकता सिंह को 31974 मत मिले। भाजपा जिलाध्यक्ष रुपेश गुप्ता की मां श्रीमती सुषमा को 30454 वोट मिले। कांग्रेस प्रत्याशी को 1076 वोट, आम आदमी पार्टी प्रत्याशी को 1858, निर्दलीय प्रत्याशी निशा को 2071, नूतन को 1215, विट्टो देवी को 201, शिखा को 383, समिता को 1226 एवं सुमन को 2553 वोट मिले। जबकि कुल 111924 वोटों में 3650 खारिज किए गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जब वत्सला अग्रवाल को वोटों की बढ़त मिलने लगी तो तीसरे नंबर पर चलने वाली सुषमा गुप्ता की करारी हार देख भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता को बर्दाश्त नहीं हुई। उन्होंने भाजपा साथियों के साथ मतदान केंद्र पर हंगामा मचा कर धरना दिया। प्रशासन के साथ ही मतदान कर्मियों पर रिश्वत लेकर बसपा प्रत्याशी को चुनाव जिताने का भी आरोप लगाया है।

जिले में चल रही नगर निकाय चुनाव मतगणना में भाजपा की दुर्गति होती देखकर सदर पालिका सीट पर बढ़त बना रही बसपा उम्मीदवार वत्सला अग्रवाल को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मतदान केंद्र में घुसकर जम कर हंगामा किया। उन्होंने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया कि मोटी रकम लेकर बसपा उम्मीदवार के वोट बड़ा दिये। इसको लेकर जिलाध्यक्ष की मौजूदगी में भाजपा नेता व कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। गणना केंद्र में घुसे भाजपा नेताओं को पुलिस ने लाठियां फटकारकर  बाहर निकाला।

दो नगर पालिका और सात नगर पंचायतों में सदर नगर पालिका पर बसपा उम्मीदवार लगातार बढ़त बनाये रहे । कायमगंज नगर पालिका में निर्दलीय उम्मीदवार शरद कुमार का लगभग चुनाव जीत जाना तय हो गया है। कमालगंज नगर पंचायत से निर्दलीय उम्मीदवार राजेश कुमारी शंखवार चुनाव जीत गई।  मोहम्मदाबाद नगर पंचायत, नवाबगंज में भी निर्दलीय आगे चल रहे थे । नगर पंचायत शमसाबाद में सपा उम्मीदवार जोया शाह पत्नी नदीम फारुखी का चुनाव जीतना तय हो गया ।

कम्पिल नगर पंचायत की सीट पर भी शुरू से ही  सपा आगे चल रही थी । ज़िले  में अपनी करारी हार देख कर गणना केंद्र के बाहर धरने पर बैठे भाजपा जिलाध्यक्ष फूट-फूट कर रोने लगे। जिलाध्यक्ष को रोता देख जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया तो पुलिस ने लाठियां पटक कर खदेड़ दिया।

उल्लेखनीय है कि जिले की चारों विधान सभा में भाजपा का राज है। यहां चार विधायक  और सांसद भाजपा के हैं। इसके बाद भी निकाय चुनाव में भाजपा के गढ़ में ही भाजपा उम्मीदवारों की दुर्गति हो गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय