Friday, September 20, 2024

मुज़फ्फरनगर में ‘फर्जी मुठभेड़’ दिखाना पुलिस को पड़ा महंगा, थाने पर भाकियू और रालोद का धरना जारी

बुढ़ाना। क्षेत्र में लुहसाना मार्ग पर गुरुवार सुबह हुई मुठभेड़ के फर्जी होने के आरोप में भाकियू और रालोद नेताओ समेत स्वजन व ग्रामीण थाने पर धरना दे रहे है। धरने पर पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने एसपी क्राइम प्रशांत कुमार से वार्ता विफल होने के बाद कहा कि यह चिंगारी सुलग जाएगी तो केवटी नही जावेगी।

पुलिस ने अनुसार गुरुवार सुबह हुई मुठभेड़ के दौरान आरोपित अरशद व लोकेंद्र पैर के गोली लगने से घायल हो गए थे। सूचना मिलते ही गांव अलीपुर अटेरना से स्वजन व ग्रामीणों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। बताया कि उन्होने वर्तमान प्रधान व पूर्व प्रधान की मौजूदगी में दोनों आरोपितों को सौंपा था। मामले को लेकर भाकियू नेता अनुज बालियान के नेतृत्व में कार्यकर्ता और रालोद नेता विनोद मलिक पूर्व प्रमुख के नेतृत्व में कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शुक्रवार को धरने पर भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत, जिला अध्यक्ष योगेश शर्मा आदि पदाधिकारी धरने पर पहुंचे। चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि यह पुलिस किसी की नहीं है। कुछ दिन पहले हम एक मामले में आए थे। कैराना

के सोनी से बुढ़ाना के युवक ने 25 लाख रुपए ले लिए थे, जिस मामले में पुलिस ने हाथ खड़े कर दिए थे। यदि पुलिस को पैसे दे देते तो वह काम करती। उन्होंने कहा कि इस सरकार में मकान ढहाने का काम हो रहा है। हम किसान हैं, खेत में कोई पंछी घोंसला बना लेता है तो हम उसे छोड़ देते है।

उन्होंने पुलिस को देहाती अंदाज में चेतावनी देते हुए कहा कि ठीक से कम कर लो। यह चिंगारी अगर सुलग गई तो केवटी नहीं जाएगी। भारतीय किसान यूनियन भारत का सबसे बड़ा संगठन है। हम पूरे प्रदेश को जाम कर देंगे। उन्होंने बिजली की समस्या उठाते हुए कहा कि बिजली का अपना अलग-अलग राग चल रहा है। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी गुंडागर्दी पुलिस ने कर रखी है। पुलिस पहले तो मोअज्जिज लोगों के जरिए आरोपितों को बुलवाती है और फिर पैरों में गोली मार देती है। इन्हे जेल भी तो भेज सकती थी। इन पर नाइन एमएम का पिस्टल है और इनका लाइसेंस बना हुआ है। उन्हें फर्जी एनकाउंटर पर मेडल मिलेंगे। योगी बाबा संभाल लो इन्हें यह बेलगाम हो गए हैं। भाकियू कार्यकर्ताओं ने थाने में ट्रैक्टर खड़े कर दिए और अनिश्चितकालीन धरने की घोषणा कर दी। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भी धरने पर जाकर किसानों  से मिलकर उनकी समस्या सुनी। किसानों की मांग है कि दोषी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए। धरने पर संजीव पंवार, विकास त्यागी, सुधीर सहरावत, सुरेंद्र, गज्जू पठान, सुभाष बालियान, अजय, सयम, नियम, सोनू मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय