Sunday, June 16, 2024

मुज़फ्फरनगर में एसएसपी ने एनसीसी कैंप में कैडेटस को दिये सफलता के मूलमंत्र

मुजफ्फरनगर। लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर में यूपी डायरेक्ट्रेट के मेरठ ग्रुप की 82 यूपी एनसीसी बटालियन मुजफ्फरनगर के तत्वावधान में वार्षिक प्रशिक्षण कैंप का आयोजन किया, जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह विशिष्ठ अतिथि के रुप में आमंत्रित थे। कैम्प कमांडेंट कर्नल प्रवीण भाल तथा डिप्टी कैम्प कमांडेंट कर्नल नवीन पराशर ने एसएसपी को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। तत्पश्चात एसएसपी द्वारा कैडेटस को संबोधित किया गया।

अपने संबोधन में एसएसपी द्वारा कैडेटस को बताया गया कि जीवन में सफलता का कोई शॉर्टकट नही होता है, निरन्तर अथक महनत व लग्नपूर्वक कार्य करने से ही जीवन में सफलता प्राप्त होती है। इसके साथ ही एसएसपी द्वारा छात्र जीवन में अनुशासन एवं एकाग्रता तथा सकारात्मक विचारों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कैडेटस को बताया कि छात्र जीवन में निरन्तर परिश्रम करने से स्मरण-शक्ति एवं सामाजिकता का विकास होता है, इससे हमारा मन और मस्तिष्क सकारात्मक विचारों से ऊर्जावान होता है इसलिये हमें अपने जीवन में सकारात्मक विचारों के साथ ही कार्य करना चाहिये तथा नकारात्मक विचारों से दूर रहना चाहिये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसएसपी द्वारा एनसीसी कैडेट्स द्वारा पूछे गये सवालों का बड़ी बेबाकी से जवाब दिया तथा कैडेट्स की जिज्ञासाओं को शान्त किया। कार्यक्रम में यातायात पुलिस द्वारा कैडेट्स को यातायात के नियमों से अवगत कराया गया तथा यातायात नियमो के उलंघन पर लगने वाली विभिन्न धाराओं व प्रावधानों के विषय में समझाया गया। यातायात पुलिस ने कैडेट्स को बताया कि यातायात के नियमों का पालन ना करने से हम अपने साथ-साथ दूसरों की जान भी जोखिम में डालते है, इसलिये हमें सदैव यातायात के नियमों का पालन करना चाहिये तथा सावधानीपूर्वक व सुरक्षित ढंग से वाहनों को चलाना चाहिये।

कार्यक्रम के अन्त में यातायात पुलिस मुजफ्फरनगर द्वारा कैडेट्स को यातायात के नियमों का पालन करने की शपथ दिलायी गयी। इस अवसर पर कैम्प कमांडेंट कर्नल प्रवीण भाल (सेना मेडल), डिप्टी कैंप कमांडेंट कर्नल नवीन पराशर, मेजर अरविंद कुमार, कैप्टन शशांक भारती, लेफ्टिनेंट स्वदेश वर्मा, लेफ्टिनेंट शुभम कश्यप सहित सेना व पुलिस के अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय