Sunday, September 29, 2024

बदायूं में आंधी तूफान ने मचाई तबाही, दो लोगों की मौत तीन घायल

बदायूं। जिले में अचानक बुधवार-गुरूवार देर रात आई आंधी तूफान के साथ आई बारिश ने तबाही मचा दी। आंधी तूफान में दीवार गिरने से एक बुजुर्ग और एक व्यक्ति की टीन शेड से काटकर दर्दनाक मौत हो गई।

इसके अलावा दीवार गिरने की वजह से तीन लोग गम्भीर रूप से घायल भी हुए हैं। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिहलाल पुलिस ने मृतकों के शवों पोस्टमार्टम भेज दिए हैं। वही आंधी तूफान की वजह से हुई मौत की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक टीम ने भी घटनास्थल का मुआयना किया है। आंधी तूफान और बारिश की वजह से ग्रामीण इलाकों की विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से खराब हो गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उप्र में भीषण गर्मी के बीच मौसम ने बीती रात करवट ली और बारिश व आंधी तूफान आने से तापमान में गिरावट आई है। इस बदले मौसम के बीच आंधी-तूफान के चलते कुछ जगहों पर जनहनि और हताहत होने की घटनाएं भी सामने आई हैं। इनमें पहला हादसा थाना सिविल लाइन के सोभरनपुर गांव में बुधवार गुरुवार की देर रात आंधी तूफान के साथ हुई बारिश में दीवार गिरने सूरजपाल नाम के व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि गांव के ही रुपेंद्र गम्भीर से घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, सूरजपाल की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मृतक के परिवार वालों ने बताया कि सूरजपाल और रूपेंद्र आंधी और बारिश से बचने के लिए खेत पर बनी एक कच्ची कोठरी में छुप गए थे। जहां बारिश और आंधी तूफान की वजह से दीवार रह गई। उसके मलबे में दबने से सूरजपाल की दर्दनाक मौत हो गई जबकि रूपेंद्र घायल हो गए।

आंधी तूफान और बारिश से बिल्सी थाना क्षेत्र के सिद्धपुर चित्रसेन गांव में टीन शेड से कट कर अमर सिंह नाम के व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई। अमर सिंह की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। परिवार वालों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके अलावा आंधी आने की वजह से आलापुर थाना क्षेत्र के सौधेमई के रहने वाले राजेश उर्फ सोनू और सदर कोतवाली की रहने वाली जमीला नाम की महिला भी दीवार गिरने से घायल हुई हैं। सभी तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आंधी तूफान से हुई तबाही के बाद प्रशासन ने भी मौके का मुआयना कर शासन को रिपोर्ट भेजी है।

दरअसल आंधी और तूफान की वजह से जिले भर में भारी तबाही हुई है। पेड़ टूटने की वजह से लाखों का नुकसान हुआ है। वहीं ग्रामीण इलाकों की विद्युत व्यवस्था भी चौपट हो गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय