Monday, September 23, 2024

शहर को जाम मुक्त किए जाने को लेकर सांसद वाजपेयी को दिया सुझाव पत्र

मेरठ। संयुक्त व्यापार समिति के प्रतिनिधिमंडल ने महामंत्री विपुल सिंघल के नेतृत्व में सांसद डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी
को मेरठ को जाम मुक्त किये जाने हेतु सुझाव पत्र दिया। इन प्रस्तावों में यूनिवर्सिटी रोड से कमिश्नरी चौराहा आने वाले मार्ग पर कमिश्नरी चौराहे के निकट सड़क काफी छोटी है ।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

पूर्व में जिलाधिकारी मेरठ द्वारा जिस प्रकार अपने निवास के क्षेत्र को कम कर दीवार को पीछे किया गया था उसी तरह कमिश्नरी आवास की दीवार थोड़ा पीछे कर सड़क को बढ़ा दिया जाए तो चौराहा जाम मुक्त किया जा सकता है। बच्चा पार्क चौराहे पर महाराणा प्रताप जी की मूर्ति को स्थानांतरित कर एक तरफ लगाया जाए ताकि चौराहे के जाम से मुक्ति मिल सके।

 

 

ईव्स चौराहे से बुढाना गेट जाने वाली मार्ग पर आबकारी  कार्यालय के बाहर सड़क सालों से बनने के साथ ही तोड़ दी जाती है । इस सीवर अथवा पानी की पाइपलाइन को एक ही बार में दुरुस्त कर सड़क का निर्माण किया जाए ताकि  भविष्य में यह बार-बार न टूटे।

 

 

पूर्वी कचहरी मार्ग एन ए एस कॉलेज के पास बने नाले की पुलिया के चौड़ीकरण किए जाने की आवश्यकता है।
पूर्वी और पश्चिमी कचहरी मार्ग पर नाले पर बने पुलों को चौड़ा किए जाने की आवश्यकता है। डिग्गी तिराहा पर लगी लाल बत्ती बंद कर कट बंद किए जाने की आवश्यकता है। गढ़ रोड कली नदी पर बने पुल का चौड़ीकरण किए जाने की आवश्यकता है।

 

तेजगढ़ी चौराहे पर ट्रैफिक को सुचारू करने की दृष्टि से फव्वारे को बीच में से हटाया जाए अथवा छोटा किया जाए। तेजगढ़ी चौराहे से काली नदी तक कट कम किये जाए।मेडिकल के सामने जाम ना लगे ऐसी व्यवस्था की जाए। मेडिकल का एक गेट एंट्री तथा दूसरा निकासी के लिए हो ऐसी व्यवस्था की जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय