Saturday, May 4, 2024

सुकेश चंद्रशेखर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा,की थी साढ़े 3 करोड़ की धोखाधड़ी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली । दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने रेलिगेयर एंटरप्राइजेज लिमिटेड के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह की पत्नी जपना सिंह से 3.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार सुकेश चंद्रशेखर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

इस मामले में ईडी ने सुकेश को 16 फरवरी को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था। ईडी ने सुकेश को मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। ईडी के मुताबिक जपना का पति मलविंदर सिंह जेल में बंद था। उसको लेकर जुलाई 2021 में सुकेश ने जपना को लैंडलाइन नम्बर से कॉल कर खुद की पहचान विनोद राज गोपालन के रूप ने बताई और कहा कि लॉ सेक्रेटरी आप से बात करना चाहते हैं। उसके बाद लैंडलाइन नंबर से फिर एक कॉल आई, जिसमें कॉलर ने खुद को लॉ सेक्रेटरी बताया और उसने मलविंदर सिंह की तिहाड़ में सुरक्षा का हवाला देकर उनसे सहयोग करने की बात कही थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ईडी ने कहा कि खुद को लॉ सेक्रेटरी बताने वाले कॉलर ने कहा कि उसकी होम मिनिस्ट्री में बात हो गई है और होम मिनिस्ट्री मलविंदर की मदद करना चाहते हैं। उसकी मदद के लिए कृष्ण कुमार आपसे मिलेंगे और आगे की बात करेंगे।

ईडी ने बताया कि जब शिकायतकर्ता ने उस लैंडलाइन नम्बर को ट्रूकॉलर पर चेक किया तो उसमें भी होम मिनिस्ट्री का ही नंबर दिखाई दिया। उसके बाद ही जपना सिंह को विदेशी नंबर से एक फोन आया, जिसमें उसने खुद को कृष्ण कुमार बताया, जिससे 25 जुलाई, 2021 तक बात हुई। शिकायतकर्ता से करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये सुकेश ने अलग-अलग तारीख पर वसूले और धोखाधड़ी की गई।

ईडी ने कहा कि शिकायतकर्ता से पैसा पीएम केअर फंड के नाम से फर्जी एकाउंट में ट्रांसफर करवाये गए, जिसकी बाकायदा रसीद भी शिकायतकर्ता को भेजी गई। इसके अलावा हांगकांग की एक फर्जी कंपनी के खाते में भी पैसा ट्रांसफर करवाया गया।

गौरतलब है कि सुकेश के खिलाफ रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिवेंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह से कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की ठगी का मामला भी चल रहा है। सुकेश के खिलाफ एआईएडीएमके सिंबल मामले में निर्वाचन आयोग को रिश्वत देने की कोशिश का मामला भी लंबित है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय