Tuesday, July 16, 2024

सिल्वन प्लाईबोर्ड की शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री, विसामन ग्लोबल की फीकी शुरुआत

नई दिल्ली। प्लाईवुड, ब्लैकबोर्ड, फ्लश डोर, वीनियर और सॉर टिम्बर बनाने वाली कंपनी सिल्वन प्लाईबोर्ड ने आज शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री की है। इस कंपनी के शेयर आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के एसएमई (स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज एक्सचेंज) प्लेटफॉर्म पर 66 रुपये के स्तर पर लिस्ट हुए। इस तरह इस कंपनी के आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों को 20 प्रतिशत का लिस्टिंग गेन मिला है। वहीं विसामन ग्लोबल सेल्स के शेयरों की भी आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्टिंग हुई। लेकिन इस लिस्टिंग में निवेशकों को सिर्फ 5 प्रतिशत का ही लिस्टिंग गेन मिल सका।

उल्लेखनीय है कि सिल्वन प्लाईबोर्ड का 28.05 करोड़ रुपये का आईपीओ 24 जून से 26 जून तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। आईपीओ के तहत 55 रुपये के भाव पर निवेशकों को शेयर ऑफर किए गए थे। खुदरा निवेशकों ने इस आईपीओ के प्रति काफी उत्साह दिखाया था, जिसके कारण ये आईपीओ ओवरऑल 84.03 गुना ओवर सब्सक्राइब हुआ था। आईपीओ का आधा हिस्सा खुदरा निवेशकों के लिए सुरक्षित रखा गया था, जो 84.11 गुना ओवर सब्सक्राइब हुआ था। इस आईपीओ के जरिए 45 रुपये के प्रीमियर के साथ 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 51 लाख नए शेयर जारी किए गए थे। आज इस शेयर की लिस्टिंग 66 रुपये के भाव पर हुई। लेकिन थोड़ी ही देर में ये शेयर उछल कर 69 रुपये के स्तर पर पहुंच गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सिल्वन प्लाईबोर्ड की तरह ही विसामन ग्लोबल सेल्स का आईपीओ भी 24 जून को खुल कर 26 जून को बंद हुआ था। कंपनी में आईपीओ के तहत 43 रुपये प्रति शेयर के फिक्स प्राइस पर कुल 37.32 लाख शेयरों को बिक्री के लिए निवेशकों के सामने पेश किया था। इस आईपीओ को 42.20 गुना ओवर सब्सक्रिप्शन मिला था। कंपनी के आईपीओ को सबसे अधिक 51.54 गुना सब्सक्रिप्शन रिटेल इन्वेस्टर्स से मिला था। वहीं अन्य कैटिगरीज में इस आईपीओ को 28.12 गुना ओवर सब्सक्रिप्शन मिला था। आज एनएसई के एसएमई प्लेटफॉर्म पर इस शेयर की लिस्टिंग 45.10 रुपये के भाव पर हुई। इस तरह इस शेयर के निवेशकों को लिस्टिंग के साथ सिर्फ 5 प्रतिशत का ही फायदा मिल सका।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय