Wednesday, July 17, 2024

घर लौटे टी20 विश्व चैंपियन, नई दिल्ली में पीएम से मुलाकात के बाद मुंबई में विक्ट्री परेड

नई दिल्ली। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टी20 चैंपियन टीम इंडिया अपने वतन लौट चुकी है। टीम के दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचने पर भारतीय फैंस अपने चहेते हीरो की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे। 17 साल पहले टी20 विश्व कप जीतने वाली धोनी ब्रिगेड का रोड शो आज भी हर भारतीय के जेहन में ताजा है। अब उस लम्हे को एक बार फिर जीने का मौका दिया है हमारी नई चैंपियन टीम ने, जिन्होंने अहमदाबाद में हुए हार्टब्रेक पर टी20 ट्रॉफी का मरहम लगा दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 की फाइनल की हार ने पूरे देश को झकझोर दिया था। सदमा इतना गहरा था कि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली अपने इमोशंस कंट्रोल नहीं कर पाए। लेकिन कुछ महीनों बाद ही टीम इंडिया ने साबित कर दिया की वह बस एक खराब दिन था।

 

चैंपियन टीम को किस्मत नहीं, बल्कि उनकी काबिलियत चैंपियन बनाती है। देश 29 जून 2024 की रात जश्न में डूब गया, देश में दिवाली जैसा माहौल छा गया था। दिलचस्प बात यह है कि इस बार भी रोहित-कोहली अपना इमोशंस कंट्रोल नहीं कर पाए, बस फर्क इस बात का था कि इस बार यह आंसू खुशी के थे। हर भारतीय इस जीत के जश्न में डूबा हुआ था, और अब जब भारतीय टीम ट्रॉफी के साथ घर लौटी है, तो दिल्ली से लेकर मुंबई तक उनके भव्य स्वागत का इंतजाम किया गया है।

 

गुरुवार को यह होगा टीम इंडिया का पूरा प्रोग्राम: टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम गुरुवार की सुबह बारबेडोस से नई दिल्ली पहुंच गई है। नई दिल्ली में भारतीय टीम के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद दोपहर को मुंबई के लिए रवाना होगी, जहां नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक रोड शो का आयोजन होगा और उसके बाद वानखेड़े स्टेडियम में उनके लिए सम्मान समारोह रखा गया है। बता दें, हरिकेन तूफान ‘बेरिल’ के आने से भारतीय टीम पिछले तीन दिनों से बारबेडोस के ब्रिज़टाउन में ही फंसी हुई थी। तूफान के कारण वहां का एयरपोर्ट पूरी तरह से बंद था और हवाई सेवाएं भी स्थगित थीं।

 

इसके बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय टीम के लिए एयर इंडिया के विशेष चार्टर विमान एयर इंडिया चैंपियंस 24 विश्व कप का इंतज़ाम कराया। यह विमान ब्रिज़टाउन के स्थानीय समयानुसार बुधवार सुबह 4.20 पर रवाना हुआ था जो नई दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुबह 6.15 पर पहुंचा। इस विमान में खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के अलावा उनका परिवार, बोर्ड के कुछ अधिकारी और मीडिया के भी लोग शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय